हिमा दास सर्वश्रेष्ठ 20 अनमोल विचार ; Hima Das Best 20 Inspiring Quotes In Hindi.

 Hima Das " जनवरी 9 , 2000" - एक भारतीय धावक है जो आज के समय में भारत की सर्वश्रेष्ठ महिला धावक है . हिमा दास स्कूल के समय में लड़कोंं के साथ फुटबॉल खेलती थीं और एक स्ट्राइकर के तौर पर अपनी पहचान बनाना चाहती थी. वह अपना करियर फुटबॉल में देखा करती थी और भारत के लिए खेलने की उम्मीद करती थी. वह असम के एक बेहद गरीब किसान परिवार से आती है . 

हिमा दास सर्वश्रेष्ठ 20 अनमोल विचार ; Hima Das Best 20 Inspiring Quotes In Hindi.


1 - " यदि आप कुछ महान हासिल करना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी . यह बहुत सरल है."

Hima Das.


2 - " मैं तनाव और घबराहट जाहिर नहीं करती हूं . लेकिन मुझे पता है कि दौड़ से पहले मेरे दिल की धड़कन कितनी तेज होती है."

Hima Das.


3 - " मैंने कभी अपने माता पिता से जूते या ट्रेकसूट के लिए मांग नहीं की. मेरे पास जो था उससे मैं खुश थी."

Hima Das.


4 - " मुझे दुख है कि कुछ लोग बिना किसी कष्ट के बहुत कठोर आलोचना करते हैं."

Hima Das.


5 - " मैं कुछ समय पहले तक अपने गांव में नंगे पांव दौड़ती थी. अब , मेरे नाम से एक बड़ी कंपनी का ब्रांडेड जूता है."

Hima Das.


6 - " यह एक महान भावना है कि मैं विश्व के जूनियर्स में ट्रैक इवेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय हूँ ."

Hima Das.


7 - " मेरा एक मात्र उद्देश्य एक ऐसे समय को देखना है जो सभी को याद रहें."

Hima Das.


8 - " मेरा सबसे बड़ा समर्थन और रीढ़ मेरे दोस्त रहें है."

Hima Das.


9 - " अतीत को भूल जाओ, और खुद से पूछो कि आगे क्या है ."

Hima Das.


10 - " मैं पदकों के बारे में नहीं सोचती . मैं सिर्फ अपने समय को बेहतर बनाने के बारे में सोचती हूँ."

Hima Das.


11 - " मेरा दृष्टिकोण अलग है. और कोई भी मेरे दोस्तों के तरीको को नहीं समझ सकता है."

Hima Das.

12 - " दिन के अंत में हम इंसान हैं. सफलता और असफलता हमारे जीवन का एक हिस्सा है ."

Hima Das.


13 - " सब कुछ एक समय में एक कदम पर निर्भर होता है."

Hima Das.


14 - " मैं नहीं बदली, लेकिन मेरे प्रति लोगों की धारणा बदल गई."

Hima Das.


15 - " जो भी नियम है, हमें उनका पालन करना होगा , मुझे इससे कोई समस्या नहीं है."

Hima Das.


16 - " जहां भी वे हमें अभ्यास के लिए भेजेंगे , हम जाएंगे."

Hima Das.


17 - " मुझे उम्मीद है कि मुझे ओलंपिक में  प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा."

Hima Das.

18 - " मैं समय और ईश्वर में विश्वास करती हूं."

Hima Das.


19 - " मैं एक सपना जी रही हूं ."

Hima Das.


20 - " मुझे नहीं लगता कि मैं एथलेटिक्स का पूरा अर्थ भी समझती हूँ."

Hima Das.

भारतीय  स्वर्ण परी  Hima Das के विचारों को अपने दोस्तों को जरुर शेयर करें."

धन्यवाद .

----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इन्हें भी पढ़े -




Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.