Micheal Schumacher Quotes ; माइकल शूमाकर के विचार.

 सात बार के फॉर्मूला वन के विश्व विजेता Michael Schumacher , जो रेसिंग ट्रैक पर अपनी कार को सरपट भगाने के लिए मशहूर है . रफ्तार के बादशाह Michael Schumacher का जन्म 3 जनवरी 1969 को पश्चिमी जर्मनी के हर्थ शहर में हुआ था . जब Michael Schumacher मात्र चार वर्ष के थे तब रेस के प्रति उनके रुझान को देखकर उनके पिता ने पैडल कार्ट में ही मोटर साइकिल का इंजन लगा दिया . इसके बाद उनके पिता ने Michael Schumacher का दाखिला कार्ट क्लब में करवा दिया . वह क्लब में सबसे कम उम्र के रेसर थे .

आईए जानते हैं रफ्तार के बादशाह Michael Schumacher के सफलता के विचारों को .

Michael Schumacher Quotes In Hindi.


1 - " रेस जिंदगी है और जिंदगी रिस्क है ."

Michael Schumacher.


2 - " मैं एक रेसर हूँ . मैं चीजों को बिल्कुल आखिरी रोमांच तक ले जाता हूँ . लोगों को यह अच्छा लगे या न लगे मेरे लिए इन सब बातों का कोई मतलब नहीं है . जिस काम को मैंने ठान लिया , मैं उसको पूरा करुगां ."

Michael Schumacher.


3 - " केवल एक औसत दर्जे का ड्राइवर होना , मेरी महत्वाकांक्षा में कभी नहीं रहा . यह मेरा तरीका नहीं है ."

Michael Schumacher.


4 - " सबसे पहले आपको रेस खत्म करनी चाहिए."

Michael Schumacher.


5 - " मैं शुरु से जानता हूँ कि रिकॉर्ड केवल टूटने के लिए बनते हैं ."

Michael Schumacher .


6 - " जब आप एक बार किसी चीज में पैशन हासिल कर लेते हैं तो मोटीवेशन अपने आप आ जाती है. "

Michael Schumacher.


7 - " टीम में रहकर काम करना अच्छा लगता है और ferrari मेंं हमेशा ही अच्छा संगठन रहा है.

Michael Schumacher.


8- " आप कभी नहींं जानते हो कि कब टकराव हो जाए इसलिए कोई भी रिस्क मत लो ."

Michael Schumacher .


9 - " मुझे कहना पड़ेगा कि Ferrari परिवार को छोड़ना काफी मुश्किल रहा , जो मेरे करियर का एक बड़ा हिस्सा रही है ."

Michael Schumacher ."


10 - " खेलों में सबके साथ ऊपर नीचे लगा रहता है . यह हमारे रोजमर्रा की जिंदगी की तरह आम बात है ."

Michael Schumacher.


11 - " एक बार कुछ जुनून है , कुछ प्रेरणा है ."

Michael Schumacher .


12 - " मुझे हमेशा लगता है कि रिकॉर्ड टूटने वाले हैं ."

Michael Schumacher .


13 - " सबसे पहले आपको समाप्त करना होगा ."

Michael Schumacher .


14 - " हारना व्यर्थ है ."

Michael Schumacher .


15 - " मैं उतनी ही सटीकता से ड्राइव करता हूँ जितना कि मैं अपने आप को आनंदित कर सकूं ."

Michael Schumacher .


16 - " हर कोई मेरे जैसा बनना चाहता है ."

Michael Schumacher .


17 - " अगर सूरज हम्सटर से बना होता तो , पृथ्वी अस्त व्यस्त हो जाती ."

Michael Schumacher .


18 - " हर साल हमें कुछ नया मिलता है, हम तेजी से आगे बढ़ते हैं, यही Formula one है ."

Michael Schumacher .


19 - " जब आप बहुत सफल है जाते हैं , तो आप लापरवाह हो जाते हैं और कई अच्छी चीजों को अपनी जिंदगी में बदलने की कोशिश करते हैं."

Michael Schumacher.


20 - " मैं Formula one के बिना अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकता . "

Michael Schumacher.

जरुर पढ़े -




दुनिया के सबसे महान Formula one रेसर Michael Schumacher के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें .

धन्यवाद .

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.