15 Sylvia Plath Quotes In Hindi ; सिल्विया प्लाथ के 15 अनमोल विचार .

 Sylvia Plath ( October 27, 1932 - February 11, 1963 ) - 20वीं शताब्दी की प्रतिभाशाली और कुशल कवियों में से एक थीं , जो अपनी मौत के बाद पर्याप्त रूप प्रसिद्ध हुई थी .

15 Sylvia Plath Quotes In Hindi ; सिल्विया प्लाथ के 15 अनमोल विचार .


1- " अगर आप किसी से कुछ भी उम्मीद नहीं करते हैं तो आप कभी निराश नहीं होते ."

Sylvia Plath.


2 - " मैं अपने जीवन में संभव मानसिक और शारीरिक अनुभव के सभी रंगों , स्वरों और विविधताओं को जीना और महसूस करना चाहती हूँ."

Sylvia Plath.


3 - " मैंने एक गहरी सांस ली और अपने दिल की पुरानी डींगें सुनी . मैं हूं , मैं हूं , मैं हूं ."

Sylvia Plath.


4 - " रचनात्मकता का सबसे बड़ा दुश्मन आत्म-संदेह है ."

Sylvia Plath.


5 - " जीवन में सब कुछ लिखने योग्य है यदि आपके पास करने के लिए हिम्मत है , और सुधार करने की कल्पना है ."

Sylvia Plath .


6 - " चुप्पी ने मुझे उदास कर दिया. यह मौन का सन्नाटा नहीं था . यह मेरी ही चुप्पी थी ."

Sylvia Plath.


7 - " मैंने आंखे मूंद ली और संसार मर गया ; मैं अपनी आंखे उठाता हूं और सब कुछ फिर से पैदा होता है ."

Sylvia Plath.


8 - " मैं उन चीजों की इच्छा करती हूं जो अंत में मुझे नष्ट कर देंगी ."

Sylvia Plath.


9 - " मैं भगवान से बात करती हूं लेकिन आसमान खाली है."

Sylvia Plath.


10 - " क्या दिमाग निकलने का कोई रास्ता नहीं है ? ."

Sylvia Plath.


11 - " याद रखें , याद रखें, यह अभी है , और अभी है , और अभी है ."

Sylvia Plath.


12 - " मुझे किसी की परवाह नहीं है  ,और भावना स्पष्ट रूप से परस्पर है ."

Sylvia Plath.


13 - " मैं महत्वपूर्ण होना चाहती हूं , अलग होने से और ये सभी लड़कियां एक जैसी है ."

Sylvia Plath.


14 - " मैं सभी नरक के रूप में बुद्धिमान और निंदक महसूस करती थी ."

Sylvia Plath.


15 - " मैं सिर्फ इसलिए लिखती हूं क्योंकि मेरे अंदर एक आवाज है जो शांत नहीं होगी ."

Sylvia Plath.

15 Sylvia Plath Quotes In Hindi ; सिल्विया प्लाथ के 15 अनमोल विचार .

इन्हें भी पढ़े -





Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.