P.V. Sindhu Quotes ; पीवी सिंधू के विचार.

 5 जुलाई 1995 को हैदराबाद में जन्मी और करीब छह फुट लंबी PV Sindhu ओलंपिक में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं . विश्व चैंपियनशिप जीतने वाली PV Sindhu की कहानी सफलता की अनोखी मिसाल है . लेकिन PV Sindhu को यह सफलता रातों रात नही मिली . 18 साल की उम्र में PV Sindhu वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक भी जीत चुकी है और ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला खिलाडी बनी . तब से लेकर अब तक PV Sindhu कई खिताब जीत चुकी है.

आइए जानते हैं विश्व विजेता और ओलंपिक रजत पदक विजेता , PV Sindhu के विचारों के बारे में.

Tokyo Olympic 1 August 2021 Bronze medal विजेता.

P.V. Sindhu Quotes ; पीवी सिंधू के विचार.


1 - " आपके सपने आपके व्यक्तित्व को परिभाषित करते है . उनके पास आपको पंख देने और आपको ऊंची उड़ान करने की शक्ति है ."

PV Sindhu.


2- " मैं प्रतियोगिताओ में लगातार जीत हासिल करने के लिए कुछ महीन पहलुओं पर महारत हासिल करने की कोशिश कर रही हूं."

PV Sindhu.


3 - " जीत या हार कोई फर्क नहीं पड़ता , मैं हमेशा केवल अपना 100% देने पर ध्यान केंद्रित करती हूं ."

PV Sindhu.


4 - " आपके सपनों की खोज में कई बांधाएं होंगी . मैंने भी लंबे समय तक  प्रशिक्षण के लिए , पढ़ाई और बैडमिंटन में संतुलन बना कर रखा ."

PV Sindhu.


5 - आप कभी जीतते हैं और कभी हारते हैं , यह सब खेल का हिस्सा है . आपको इसे बहुत सकारात्मक तरीके से लेना चाहिए."

PV Sindhu.


6 - " मैं पीरियड के दिनों में लड़खड़ाई नहीं : बल्कि उन्होंने मुझे अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए और अधिक मजबूत बना दिया."

PV Sindhu.


7 - " सबसे बड़ी  संपत्ति एक मजबूत दिमाग है . अगर मुझे पता है कि कोई व्यक्ति मुझसे ज्यादा कठिन प्रशिक्षण ले रहा है तो मेरे पास कोई बहाना नहीं है ."

PV Sindhu.


8 -" अपने शुरुआती दिनों में , मैं घर से प्रशिक्षण एकेडमी तक हर रोज 56 किमी की दूरी तय करती थी ."

PV Sindhu.


9 - " मैं अपने प्रत्येक  प्रतिद्वंदी के लिए एक जैसी तैयारी करती हूं ."

PV Sindhu.


10 - " आपको दुनिया में नंबर वन या नंबर 2 बनने के लिए वर्षों अभ्यास करना पड़ता है ."

PV Sindhu.


11 - " मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी ओलंपिक फाइनल में खेलूंगी . मुझे रजत पदक मिला , मैं उससे खुश हूँ ."

PV Sindhu.


12 - " वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए वर्षों की कड़ी मेहनत होती है ."

PV Sindhu.


13 - " मैंने बहुत सी नई चीजें सीखी हैं , लेकिन सीखने के लिए और भी बहुत कुछ है . हर दिन एक नई शुरुआत है ."

PV Sindhu.


14 - " मुझे हमेशा बड़े मैडल जीतने की भूख रहती है ."

PV Sindhu.


15 - " कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है ."

PV Sindhu.

------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इन्हें भी पढ़े -






PV Sindhu के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.