Sania Mirza Quotes ; सानिया मिर्जा के विचार.

 Sania Mirza भारत की सर्वश्रेष्ठ महिला टेनिस खिलाड़ी है . Sania Mirza छह बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन रह चुकी है . Sania Mirza अभी तक की भारत की सबसे सफल युगल खिलाड़ी है सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने 2015 से 2016 के बीच तीन ग्रैंड स्लैम खिताब और WTA फाइनल खिताब पर कब्ज़ा किया , साथ ही एक जोड़ी के रुप म़े 41 मैच जीतने का रिकॉर्ड भी बनाया .

आइए जानते हैं भारत की नंबर वन टेनिस खिलाड़ी Sania Mirza के विचारों के बारे में.


1 - " एक खिलाड़ी के रूप में, आप कभी संतुष्ट नहीं होते हैं. एक खिलाड़ी हमेशा लालची होता है  , हमेशा बेहतर परिणाम चाहता है ."

Sania Mirza.


2 - " मैंने हमेशा इस बात पर भरोसा किया है कि मेरा काम टेनिस कोर्ट पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करना है ."

Sania Mirza.


3 - " मुझे सैलून जाना पसंद है ताकि मैं अपने नाखूनों को चमका सकूं."

Sania Mirza.


4 - " मुझे खाना बनाना पसंद है ."

Sania Mirza.


5 - " एक जीत और आप दुनिया के शीर्ष पर है . अगले टूर्नामेंट का पहला दौर हारते ही आप वास्तविकता में वापस आ जाते हैं."

Sania Mirza.


6- " मुझे किसी भी तरह का खाना पसंद है , लेकिन मुझे हलीम सबसे ज्यादा पसंद है ."

Sania Mirza.


7 - " मुझे आंतरिक सजावट पसंद है, इसलिए मैं इसमें बहुत कुछ हासिल कर सकती हूं . कुछ बिंदुओं पर मुझे अध्य्यन करने में मुझे दो साल का वक्त लग सकता है ."

Sania Mirza.


8 - " मैंने अभी तक टेनिस को अलविदा कहने के बारे में नही सोचा है, लेकिन जब मैं खेल का आनंद लेना बंद कर दूंगी या जब चोटें मुझे मजबूर करेंगी , तो मैंं छोड़ दूंंगी ."

Sania Mirza .


9 - " मुझे दर्शक के रूप में बॉलीवुड बहुत पसंद है , लेकिन कैमरे के सामने जाना और गाना और नृत्य करना मेरे बस की बात नहीं है ."

Sania Mirza.


10 - " किसी न किसी कारण से , जब में करियर के शिखर पर होती हूँ  तो मैं खुद को घायल कर लेती हूँ . इसलिए , मैं लगातार वापसी की राह पर हूँ ."

Sania Mirza .


11 - " विंबलडन में मेरी टी शर्ट पर चर्चा हुई तो अमेरिकी ओपन में नथ पर ....म़ै जो कुछ भी पहनती हूँ , उसे बगावत का प्रतीक मान लिया जाता है ."

Sania Mirza.


12 - " मैं एक आदर्श मुस्लिम नहीं हूँ , मुझे लगता है कि हम में से कोई पूर्ण मनुष्य नहीं है . मैं इस्लाम के पांच  स्तंभोंं को जानती हूँ , आप जानते हैं , मैं दिन में पांच बार ईश्वर का नाम लेती हूं ."

Sania Mirza.


13 - " मुझे टेनिस खेलना पसंद है और इस  अद्भुत और  विश्वविख्या खेल में अपने प्रदर्शन और संघर्ष का आनंद लेती हूँ ."

Sania Mirza.


14 - " केवल सपने देखना पर्याप्त नहीं है , इसे कड़ी मेहनत से हासिल करें ."

Sania Mirza.


15 - " हर किसी को अपनी राय रखने का अधिकार है , और मुझे उन्हें अनदेखा करने का अधिकार है."

Sania Mirza.


16 - " जब तक आपको मजा आ रहा है , मुझे लगता है कि आप सही काम कर रहेंं हैं ."

Sania Mirza .


17 - " मैं कैसे कपड़े पहनती हूँ यह बहुत ही निजी बात है .यह डरावाना है कि हर बार जब मैंं एक टी शर्ट पहनती हूँ , तो यह अगले तीन दिनों के लिए एक बात हो जाती है ."

Sania Mirza.


18 - " आप के लिए आप के खिलाफ खड़ी सभी बाधाओं को टालने की चुनौती है ."

Sania Mirza.


सानिया मिर्जा के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .



Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.