Michael Plelps Quotes ; माइकल फेल्प्स के विचार.

Michael Plelps ओलंपिक तैराकी इतिहास में सबसे अधिक मेडल जीतने वाले तैराक है . Michael Plelps 28 ओलंपिक पदक हैं जिसमें 23 गोल्ड मेडल , 3 सिल्वर मेडल और 2 ब्रोन्ज मेडल है . 

आईए जानते हैं ओलंपिक इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ी Michael Plelps के विचारों के बारे में .

Michael Plelps Quotes ; माइकल फेल्प्स के विचार.


1 - " हमेशा बड़े सपने देखें , क्योंंकि सबकुछ संभव है ."

Michael Plelps .


2 - " यदि आप चाहते हैं कि आप सर्वश्रेष्ठ हो , तो आपको वह करना होगा जो दूसरे लोग नहीं करते हैं ."

Michael Plelps.


3 - " आपके आगे बढ़ने के साथ आपके रास्ते की बाधाएं की बढ़ेगी , सकारात्मक रहें ."

Michael Plelps.


4 - " खाना सोना और तैरना बस यही मेरी जिंंदगी है ."

Michael Plelps.


5 - " मुझे ऐसा कोई दिन याद नहीं जिस दिन मैंने ट्रेनिंंग न की हो ."

Michael Plelps.


6 - " आपके पास एक सपना होना चाहिए, जिसे पूरा करने के लिए आप हर रोज सुबह उठ सके ."

Michael Plelps.


7 - " रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते है ."

Michael Plelps.


8 - " जीवन में ऐसा कुछ भी नहीं जो आसानी से मिलता हो ."

Michael Plelps .


9 - " मैं हमेशा चाहता हूँ कि जिसे लोग असंभव कहते हैं , उसमे महारत हासिल करूं ."

Michael Plelps.


10 - " अपने आप को सीमाओं म़े कैद मत रखो ."

Michael Plelps.


11 - " मैं अपने जीवन में एक ऐसी जगह आ गया हूं , जहां मुझे बैठ कर यह सोचने की जरुरत है ,कि मैं क्या करु? मुझे अपने भविष्य के विकल्पों पर गौर करने की जरुरत है ."

Michael Plelps.


12 - " मुझे लगता है, कि लक्ष्य कभी भी आसान नहीं होने चाहिए . उन्हें आपको परिश्रम करने के लिए मजबूर करना चाहिए."

Michael Plelps.


13 - " किसी भी प्रतियोगिता से पहले मैं संगीत सुनना पसंद करता हूँ , यह मुझे ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है ."

Michael Plelps.


14 - " मैं अपने परिवार और तैराकी को अलग रखने की कोशिश करता हूँ ."

Michael Plelps.


15 - " मैं वर्ल्ड कप में जाना चाहता हूँ. मैं मास्टर्स में जाना चाहता हूँ . मैं कही भी .....जाना चाहता हूँ ."

Michael Plelps.


16 - " मेरा अपना मानना है कि दिमाग सब चीजों को नियंत्रित करता है. "

Michael Plelps.


17 - " मैं चाहता हूँ कि मैं पीछे मुड़ कर देखूं और कह पाऊं , जो मैं कर सकता था मैंने वो सब कुछ किया है ."

Michael Plelps.


18 - " मैं वैसा ही लड़का हूँ जैसा ओलंपिक से पहले था ."

Michael Plelps.


19 - " मैं तब तक हार नहीं मानूंगा , जब तक मुझे नही लगता कि मैं वहा पहुंच गया हूँ , जहां मैं जाना चाहता हूँ ."

Michael Plelps.


20 - " तैराकी मेरे लिए सामान्य है , यह मेरा घर है ."

Michael Plelps.

----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

जरुर पढ़े - 




दुनिया के सबसे महान तैराक Michael Plelps के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .


Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.