Chris Gayle Quotes : क्रिस गेल के विचार.

 Chris Gayle का जन्म 21 सितम्बर 1979 को Kingston Jamaica में हुआ था. Chris Gayle एक ऐसे शख्स है अगर आपके ध्यान दिया हो तो वह हमेशा मुस्कुराते रहते है . मगर बहुत कम लोग यह जानते हैं कि Chris Gayle ने अपनी जिंदगी में बहुत ज्यादा संघर्ष किया है , Chris Gayle का परिवार एक कच्ची झोपड़ी में रहता था . आर्थिक स्थिति ज्यादा खराब होने के कारण उनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो सकी . Chris Gayle और उनका परिवार कचरा इकट्ठा किया करता था .

आइए जानते हैं अपने संघर्ष के बल पर क्रिकेट की दुनिया में अपना एक अलग मुकाम हासिल करने वाले Chris Gayle के विचारों के बारे में.

Chris Gayle Quotes : क्रिस गेल के विचार.




1- " द्रविड़ मुझ जैसे हमलावर क्रिकेट खेल सकते हैं लेकिन मैं उनकी तरह कभी नहीं खेल सकता ."

Chris Gayle.


2 - " मुझे T20 के स्कोर बोर्ड का बॉस कहा जाता है, मुझे ऐसा कहलवाना पसंद है और मैं इसे मैं इसे दुनिया में और आगे ले जाऊंगा , मुझे लगता है कि मैंने जो कुछ किया है वह बहुत अच्छा है ."

Chris Gayle.


3 - " बचपन में मैं हमेशा  क्रिकेटर बनने का सपना देखता था ."

Chris Gayle.


4 - " Ab - de villiers मुझे मेरे युवा दिनों की याद दिलाते हैं, क्या खिलाड़ी है ."

Chris Gayle.




5 - " मैं एक अजीब आदमी हूँ . आपको लगता है आप मुझे जानते है ? आप मुझे नहींं जानते . मैं अजीब हूँ ."

Chris Gayle.


6 - " मुझे अपने माता -  पिता से ईष्या होती है। मैं उनके लिए कभी एक शांत बच्चा नही रहा ."

Chris Gayle.


7 - " आयोजकों ने एक दिवसीय टूर्नामेंट के लिए बुलाया . हम इसे जीत सकते हैं लेकिन हम दुनिया के मालिक नहीं है , हां अगर पिच अच्छी रही तो हम जीत सकते है ."

Chris Gayle.


8 - " आप बड़ी बंदूकेंं , घुंघराले ( एम्ब्रोस ) और सज्जन ( वाल्श ) और ब्रायन लारा को देखते हैं मैं उन तीनों के बीच में मूर्ख नही बनना चाहता हूँ , मैं अपनी सीमा में रहता हूँ. "

Chris Gayle.


9 - " जब मैं बल्लेबाजी करता हूँ तो ज्यादातर पक्षी बेहतर दृश्य के लिए आसमान में चले जाते हैं, और जब Chris Gayle आउट होते हैं, तो वे वापस पिच पर आ जाते है ."

Chris Gayle.


10 - " विश्व कप मैच में किसी ने दोहरा शतक नहीं लगाया था . सिक्सर मशीन कोई नहीं है ."

Chris Gayle .




11 - " Vybz karte संगीत की दुनिया के बॉस है , Usain Bolt एथलेटिक्स की दुनिया के बॉस है . और Chris Gayle क्रिकेट की दुनिया के बॉस है जमैका में केवल तीन बॉस है और शायद ये काफी है ."

Chris Gayle.


12 - " कभी कभी जब में अपने विश्व बॉस उपनाम को देखता हूँ , तब मुझे यह पसंद है .लेकिन जब मैं देखता हूँ कि मैंने खेल में क्या हासिल किया है, और तब मुझे लगता है कि मैं विश्व बॉस कैसे हूँ ."

Chris Gayle.



13 - " मेरी सलाह है कि आप275 रन से पहले एक बार अपने बल्ले को प्रहार करने के लिए हल्का करे ."

Chris Gayle.


14 - " मैं सिक्सर मशीन हूँ और मेरा उद्देश्य T20 है ."

Chris Gayle.


15 - " ऑस्ट्रलिया को प्रहार करना पसंद है , लेकिन अगर वेस्ट इंडीज वापस प्रहार कयता है तो वे रोएंगे ."

Chris Gayle.



16 - " मुझसे केवल इसलिए नफरत मत करों क्योंंकि तुम वह नहीं हो जो मैं हूँ ."

Chris Gayle.


17 - " मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुझे सर्वश्रेष्ठ T20 खिलाड़ी होने का खिताब नह़ी मिला ."

Chris Gayle.




इन्हें भी पढ़े -



Chris Gayle के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद।


Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.