Virat Kohli Quotes ; विराट कोहली के विचार.

 Virat Kohli - भारतीय  क्रिकेट टीम के कप्तान और दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है . Virat Kohli का जीवन संघर्षों से भरा हुआ रहा है . Virat Kohli का जीवन और उनके विचार किसी भी संघर्षशील व्यक्ति के लिए प्रेरणा दायक औषधि के रूप में काम करेगा .

आईए जानते हैं virat Kohli के विचारों के बारे में .


1 - " आप जिन लोगों के साथ अपना समय बिताते हो , उससे आपके जीवन पर बहुत बड़ा फर्क पड़ता है ."

Virat Kohli.


2 - " आत्म विश्वास और कठिन परिश्रम हमेशा सफलता दिलाती है ."

Virat Kohli.


3 - " मुझे नहीं लगता कि कोई धोनी के नेतृत्व पर सवाल उठा सकता है ."

Virat Kohli.


4 - " दुनियां में कोई भी टीम एक या दो खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रहती हैं , हमेशा पूरी टीम जीत के जज्बे के साथ खेलती है ."

Virat Kohli.


5 - " प्रतिभाशाली लोगों को भी सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है केवल प्रतिभाशाली होना काफी नही है ."

Virat Kohli.


6 - " दिल्ली मेरे लिए सब कुछ है , इस शहर ने मुझे सब कुछ दिया है और मैं इससे प्यार करता हूँ ."

Virat Kohli.


7 - " मैदान पर हमेशा मेरा ध्यान भारतीय  क्रिकेट टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर रहता है ."

Virat Kohli.


8 - " जब मैंने भारत की जर्सी पहनी तब में वास्तव में इस से बहुत प्रेरित हुआ , यह एक जिम्मेदारी है इसलिए मैं हमेशा अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूँ ."

Virat Kohli .


9 - " बच्चोंं के लिए एक प्रेरणा स्रोत्र होना बहुत अच्छा है . मैं हमेशा उन्हें , वो जो करना चाहते है उसके लिए प्रेरित करता हूँ ."

Virat Kohli .


10 - " मैं भगवान में विश्वास करता हूँ . लेकिन आप मुझे हर समय मंदिर की यात्रा करते हुए नहीं देख सकते ."

Virat Kohli .


11 - " एक फिट बॉडी आपको आत्म विश्वास देती है , और एक महान दृष्टिकोण से अधिक प्रभावशाली कुछ भी नहीं है ."

Virat Kohli.


12 - " आपको असभ्य और आश्वस्त होने के बीच का अंतर याद रखना होगा ."

Virat Kohli.


13 - " मुझे खेल कि आनंद लेना चाहिए और अगली पीढ़ी को प्रेरित करना चाहिए ."

Virat Kohli.


14 - " मैं खिलाडियों को गाली नहीं देता हूँ . मैं खुद से बात करता हूँ ; मैं खुद को गाली देता हूँ .यह क्रोध से दूर रहने का मेरा तरीका है ."

Virat Kohli.


15 - " यदि आप अपने आप मे सच्चे है , तो आपको कुछ भी डर नहीं होगा ."

Virat Kohli.


16 - " जब आप फिट होते हैं तो आपको लगता है जैसे आप कुछ भी कर सकते हैं ."

Virat Kohli.


17 - " मुझे ऐसे लोग पसंद हैं , जिन्हें हर किसी को पसंद करने की जरुरत नहीं है ."

Virat Kohli .


18 - "  क्रिकेट बैट एक खिलौना नहीं है , यह एक हथियार है ."

Virat Kohli.


19 - " यदि आप एक नकारात्मक स्थिति में सकारात्मक रह सकते है तो आप जीतेंगे ."

Virat Kohli.


20 - " मुझे किसी भी हाईवे पर अपनी कार चलाना बहुत पसंद है ."

Virat Kohli.

------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------



भारतीय  क्रिकेट टीम के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .

Comments

Post a Comment

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.