Michael Jordan Best Quotes ; माइकल जॉर्डन के शक्तिशाली अनमोल विचार .

बास्केटबॉल के सुपर स्टार माने जाने वाले Michael Jordan का जन्म 17 फरवरी , 1963 को ब्रकलिन में हुआ था . उनके पिता का नाम जेम्स और मां का नाम डेलोरिसा है . जेम्स उपकरण  पर्यवेक्षक थे और डेलोरिसा बैंक में साहूकार थी . जब Michael Jordan छोटे थे , तभी उनका परिवार ब्रकलिन से वेलिंगटन आ गया . उनके माता - पिता बहुत ही मेहनती थे . घर को हमेशा अनुशासन में चलाते थे . उन्होंने Michael Jordan को भी हमेशा कड़ी मेहनत करने की शिक्षा दी . आईए जानते हैं कड़ी मेहनत से सफलता के शिखर पर पहुंचे Michael Jordan के विचारों के बारे में .











Michael Jordan Best Quotes ; माइकल जॉर्डन के  शक्तिशाली अनमोल विचार .


1- " कुछ लोग सोचते हैं कि ऐसा हो जाए , कुछ लोग सोचते हैं कि ऐसा हो जाएगा और कुछ कर के दिखा देते हैं ."

Michael Jordan.


2 - " असफलता को मैं स्वीकार करता हूँ, हर कोई किसी न किसी चीज़ में असफल होता है . लेकिन मैं कोशिश ना करना स्वीकार नहीं कर सकता  . "

Michael Jordan .


3 - " सफलता प्राप्त करने के लिए आपको थोड़ा बहुत स्वार्थी बनना पड़ता है . अन्यथा आप कभी भी सफलता प्राप्त नही कर सकते, और जब आप सफलता के शिखर पर पहुंच जाते हैं तब आपको निस्वार्थी बनना पड़ता है .

Michael Jordan.


4 - " मैं अपने जीवन में बार- बार कई बार असफल हुआ हूँ और इसलिए आज मैं सफल होता हूँ ."

Michael Jordan.


5- " मेरे माता - पिता ही मेरे हीरो हैं , कोई और मेरा होरो नहींं हो सकता ."

Michael Jordan.


6 - " कुछ बड़ा करने से पहले, खुद से कुछ बड़ा करने की उम्मीद होनी चाहिए ."

Michael Jordan.


7 - " इंसान को कभी - कभी चोट लगना जरुरी है तब ही उसे पता चलता है कि वह युद्ध में खड़ा है ."

 Michael Jordan .


8 - " हमेशा नकारात्मक परिस्थितियोंं को सकारात्मक परिस्थितियोंं में बदलना सीखो ."

Michael Jordan.


9 - " मैं असफलता से नहीं डरता ."

Michael Jordan .


10 - " मैं जितना कठिन परिश्रम करता हूँ, मैं उतना ही भाग्यशाली बनता जाता हूँ ."

Michael Jordan.


11 - " सभी लोग क्षमताबान हैं , लेकिन योग्यता के लिए कठिन परिश्रम चाहिए ."

Michael Jordan .


12 - " मैं जितने के लिए खेलता हूँ ." 

Michael Jordan . 


13 - " बाधाओं को रुकावट मत बनने दो ."

Michael Jordan.


14 - " अगर आप मेरी किसी कमजोरी को लेकर मुझे घेरने की कोशिश करेंगे , तो मैं उसी कमजोरी को अपनी ताकत में बदल दूंगा ."

Michael Jordan. 


15 - " जीवन में,  जीवन के हर पल का आनंद ले . जीवन का दूसरा अनुमान कभी मत लगाओ ."

Michael Jordan .


16 - " हर बार परिस्थितियां आपके साथ नहीं होती लेकिन आपको फिर भी प्रतिदिन कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए ."

Michael Jordan.


17 - " मैं आने वाली पीढ़ी के लिए पुल का निर्माण करना चाहता हूँ ."

Michael Jordan.


18 - " एक बार निर्णय लेने के बाद मैं उस बारे में फिर कभी नही सोचता  ."

Michael Jordan.


19 - " इसे कर के दिखाओ ."

Michael Jordan.


20 - " मुझसे बेहतर बनने की कोशिश करें, मेरी तरह मत बनो. यह लक्ष्य होना चाहिए ."

Michael Jordan.


21 - " कुछ लोग चाहते हैं कि ऐसा हो , कुछ की इच्छा होती है कि कुछ ऐसा हो."

Michael Jordan.


22 - " टीम में कोई नहीं है लेकिन जीत में है."

Michael Jordan.


23 - " बस खेलते हैं. मज़े करो. खेल का आनंद लें."

Michael Jordan.


24 - " प्रतिभा खेल जीतती है , लेकिन टीम वर्क चैंपियनशिप जीतती है."

Michael Jordan.


25 - " मैं विफलता को स्वीकार कर सकता हूँ, लेकिन मैं कोशिश करना नहीं छोड़ सकता ."

Michael Jordan.


26 - " आपको उन्हें करने से पहले खुद से चीजों की उम्मीद करनी होगी."

Michael Jordan.


27 - " मैंने हमेशा माना है कि अगर आप काम में लगेंगे तो परिणाम आएंगे."

Michael Jordan.


28 - " असफलता मेरे लिए स्वीकार्य है , हरेक को किसी चीज़ में असफलता मिलती है. लेकिन मैं कोशिश नहीं कर रहा यह स्वीकार नहीं कर सकता ."

Michael Jordan.


29 - " हमेशा नकारात्मक स्थिति को सकारात्मक स्थिति में बदल दें."

Michael Jordan.

अपने कठिन परिश्रम के बल पर सफलता के शिखर पर पहुंचे Michael Jordan के विचार आपको कैसे लगे हमे कमेंट करके जरुर बताएं साथ ही अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें .

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -



Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.