Usain Bolt Most Inspiring Quotes ; उसैन बोल्ट के अनमोल विचार .

 Usain Bolt ( Born : August 21 , 1986 )  ने आठ ओलंपिक पदक जीते हैं. Usain Bolt ने लगातार तीन ओलंपिक खेलों  ( 2008 ,2012 , और 2016 ) में 100 मीटर और 200 मीटर में स्वर्ण पदक जीते हैं .

Usain Bolt एक ओलंपिक में तीनों दौड़ जीतने वाले और एक ओलंपिक में ही तीनों दौड़ों में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले पहले व्यक्ति बने .

आईए जानते हैं फर्राटा किंग Usain Bolt के अनमोल विचारों के बारे में .


1- " सपने मुफ्त में देख सकते हैं. लक्ष्य मुफ्त प्राप्त नहीं होते ."

Usain Bolt.


2- " आजकल लोग तमाशा देखना अधिक पसंद करते हैं."

Usain Bolt.


3- " मैंने शुरुआत के बारे में चिंता करना बंद कर दिया .अंत महत्वपूर्ण है ."

Usain Bolt.


4 - " मुझसे बेहतर शुरुआत करने वाले हैं लेकिन में एक मजबूत फिनिशर हूँ ."

Usain Bolt.


5 - " चीजों के होने की प्रतिक्षा करना बंद करें . बाहर जाओ और उन्हें कर दो ."

Usain Bolt.


6 - " कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मुझसे कितना आगे हैं , मैं आपको पकड़ लूंगा ."

Usain Bolt.


7 - " मैंने वर्षों कड़ी मेहनत की है, मैं घायल हो गया था और फिर भी मैंने कड़ी मेहनत की है, और मैंने इसे बनाया है ."

Usain Bolt.


8 - " अगर आप ओलंपिक चैंपियन हैं , तो आपको फिर से यह सब कुछ हासिल करने के लिए वर्षों तक इंतजार करना होगा ."

Usain Bolt.


9 - मैंने अपना जीवन 200मीटर को समर्पित कर दिया है, मैं वास्तव में 200मीटर से बहुत प्यार करता हूँ. "

Usain Bolt.


10 - " यदि आप बहुत अधिक पाने के बारे में सोचते हैं तो आप इसे थोड़ा कम कर सकते हैं ."

Usain Bolt.


11 - " मेरे कोच ने मुझे बताया कि अगर मैंने 200मीटर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया, तो मैं 100 मीटर का भी तोड़ सकता हूँ ."

Usain Bolt.


12 - " मैं वास्तव में जमैका के बाहर नहींं रह सकता . मैं दूर हो सकता हूँ , लेकिन केवल थोड़ी देर के लिए ."

Usain Bolt.


13 - " मैं जहां से हूँ , वहां कोई हिंसा नहीं है ."

Usain Bolt.


14 - " जब मैं बड़ा हो रहा था तो ट्रैक और फील्ड बहुत बड़ा था ."

Usain Bolt.


15 - " सफलता को दोहराना कुछ और करने की तुलना में अधिक कठिन है ."

Usain Bolt.


16 - " मन को समझना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि शरीर को समझना ."

Usain Bolt.


17 - " मैं खुद को दबाब से मुक्त रखता हूँ ."

Usain Bolt.


18 - " मुझ में जीत की भूख हमेशा बनी रहती है .

Usain Bolt.


19 - " मुझे नहींं लगता कि सीमाएं निर्धारित है ."

Usain Bolt.


20 - " मुझे वैसे भी हारना पसंद नहीं है ."

Usain Bolt.


21 - " मैं अपने सभी प्रशंसको से कहना चाहता हूँ, समर्थन के लिए धन्यवाद . और मेरे सभी संदेहियों को , आपका बहुत बहुत  धन्यवाद क्योंकि आप लोगों ने भी मुझे धक्का दिया है."

Usain Bolt.


22 - " मेरे लिए, मैं उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूँ जो मैं करना चाहता हूँ. मुझे पता है कि चैंपियन बनने के लिए मुझे क्या करना होगा, इसलिए मैं इस पर काम कर रहा हूँ."

Usain Bolt.


23 - " जब लोग आपके व्यक्तित्व को बाहर आते हुए देखते हैं , तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है, जैसे वे वास्तव में जानते हैं कि आप कौन हैं."

Usain Bolt.


24 - " मुझे पता है कि क्या करना है और मैं जाकर उस पर अमल करता हूँ."

Usain Bolt.


25 - " मुझे वैसे भी हारना पसंद नहीं है."

Usain Bolt.


इन्हें भी पढ़े -





महान धावक Usain Bolt के विचारों को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें .


धन्यवाद ।

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.