Rafael Nadal Thoughts & Quotes ; राफेल नडाल के उच्च विचार .

राफेल नडाल की गिनती टेनिस खेल के सर्वोत्तम खिलाड़ियों में की जाती हैं . राफेल नडाल को किंग ऑफ क्ले कहा जाता है .राफेल नडाल ने चार साल की उम्र से ही टेनिस खेलना प्रारम्भ कर दिया था .

नाम              -    राफेल नडाल .

देश               -   स्पेन .

जन्म            -    3 जून 1986 .

जन्म स्थान   -   मनकोर , स्पेन .


1 - " यदि आप हारते नही हैं तो आप जीत का आनंद कभी नही ले सकते है . " 

                                                         राफेल नडाल .

2- " मैं इस जीवन की बहुत सराहना करता हूँ मैं वहां होकर खुश हूं और वे सभी चीजें जो एक जोखिम हैं , मैं आमतौर पर उन से दूर रहता हूँ ." 

                                                            राफेल नडाल .


3 - " गौरव इस बात में नही है कि आप कहां जीत रहे हैं . बल्कि गौरव कड़ी मेहनत का आनंद लेने में है , पहले से बेहतर खिलाड़ी बनने में है , हर दिन का आनंद लेने में हैं और गौरव खुश रहने में है ."

                                                               राफेल नडाल .


4 - " एक खिलाड़ी के रूप में आप जीत सकते है और आप हार भी सकते हैं , और आपको इन दोनों के लिए तैयार रहना होगा ." 

                                                               राफेल नडाल .


5 - " मेरी प्रेरणा कल है , बस एक समय एक दिन है ."

                                                              राफेल नडाल .


6 - " मैं एक बहस को हारना चाहूंगा न कि उसे जीतने के लिए लम्बी चर्चा करने के ." 

                                                             राफेल नडाल .


7 - " अगर मैं टेनिस खिलाड़ी नहीं होता तो मैं एक फुटबॉल खिलाड़ी बनना पसंद करता , लेकिन फिर भी मैं अपनी पसंद से खुश हूँ ." 

                                                           राफेल नडाल .


8- " कुछ लोग मेरे खेल के बारे में बहुत भृमित हो जाते हैं उन्हें लगता है कि अगर कोर्ट धीमा है तो मेरे लिए बेहतर है . लेकिन जितना तेज कोर्ट होगा , मेरे लिए उतना ही बेहतर होगा . मेरा आक्रामक खेल बेहतर काम करता है ." 

                                                             राफेल नडाल .                            

9 -"  मैं हमेशा एक लक्ष्य के साथ काम करता हूँ और मेरा लक्ष्य एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में खुद में सुधार करना है . यही सबसे महत्वपूर्ण है . " 

                                                          राफेल नडाल .


10 - " मैं वैसा ही करुंगा जैसा आमतौर पर करता हूँ , कल का दिन भी एक आम दिन की तरह ही है . " ( मैच से पहले ) .

                                                          राफेल नडाल .


11 - " हारना हमेशा दर्दनाक होता है . " 

                                                          राफेल नडाल .


12 - " परिवार हमेशा महत्पूर्ण होता है . जब मैं प्रसिद्ध होने लगा , तब भी मेरे दोस्तों और परिवार के साथ संबंध कभी नहीं बदले . " 

                                                           राफेल नडाल .


13 - " मैं हमेशा खुद के प्रति और उन लोगों के प्रति ईमानदार रहना चाहता हूँ जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया ." 

                                                              राफेल नडाल .


14 - " मैंं एक ऐसा व्यक्ति हूँ जो हर काम को जुनून के साथ करना पसंद करता हूँ. चाहे वे दोस्ती हो या मैच . " 

                                                             राफेल नडाल .


15 - " मेरा यह सिद्धान्त है कि सबसे महत्पूर्ण चीज खुशी है , उसका आनंद ले , और मानसिक रूप से ताजा रहें ." 

                                                              राफेल नडाल .

राफेल नडाल के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -












Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.