बॉलीवुड किंग शाहरूख खान के 26 अनमोल विचार.

 Sha Rukh Khan ( 2 November, 1965 ) - बॉलीवुड के बादशाह जिन्हें किंग खान के नाम से जाना जाता है. भारतीय फिल्मों का सबसे चर्चित और सबसे बड़ा नाम है. वे एक भारतीय अभिनेता होने के साथ - साथ एक बड़े दान दाता और व्यावसायी भी हैं. 

टेलीविजन से अपना करियर शुरू करने वाले किंग खान आज दुनिया के सबसे बड़े और सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक है. उनके पास सबसे अधिक 14 फिल्म फेयर पुरस्कार और सबसे अमीर भारतीय अभिनेता होने का गौरव भी हासिल है . लंदन के प्रसिद्ध मैडम तुसाद म्यूजियम में उनकी वैक्स की मूर्ति भी स्थापित है . कोलकाता नाइट राइडर्स के स्वामित्व में शाहरूख खान और जूही चावला के नाम आते है. इसके अलावा Red Chillies Entertainment के Founder भी किंग खान और उनकी पत्नी गौरी खान है.

आइए जानते है अभिनेता , व्यावसायी और दान दाता Sha Rukh Khan के विचारों के बारे में.

बॉलीवुड किंग शाहरूख खान के 26 अनमोल विचार.


1 - " सफलता और असफलता दोनों ही जीवन के अंग हैं. दोनों स्थायी नहीं हैं."

Sha Rukh Khan.


2 - " सफलता एक अच्छी शिक्षक नहीं है असफलता आपको विनम्र बनाती है."

Sha Rukh Khan.


3 - " युवा सबसे समझदार दर्शक हैं . वे मनोरंजन चाहते हैं वे मुद्दे चाहते है."

Sha Rukh Khan.


4 - " खूब पढ़ो. कठिन परिश्रम करो. जी - जान से खेलो. नियमों से बंधे मत रहो, किसी को चोट मत पहुंचाओ और कभी ओर के सपने मत जीओ."

Sha Rukh Khan.


5 - " दिमाग रचनात्मकता का बीज है लेकिन दिल मिट्टी है . यह बीज खुले दिल के बिना नहीं उग सकता ."

Sha Rukh Khan.


6 - " आप , लोगों पर प्यार करने के लिए दबाव नहीं बना सकते ."

Sha Rukh Khan.


7 - " भ्रमित होना ठीक है , भ्र्म दुनिया में सभी तरह के ज्ञान का मार्ग है ."

Sha Rukh Khan.


8 - " मेरे कुछ बहुत ही करीबी दोस्त हैं और मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि वे मेरे दोस्त हैं ."

Sha Rukh Khan.


9 - " मैं अपने बच्चों को नहीं सिखाता की हिंदू क्या है मुस्लिम क्या है ."

Sha Rukh Khan.


10 - " बिना किसी को ठेस पहुंचाए हम सभी दूसरों की परेशानी पर हंसने की प्रवर्त्ति रखते हैं. जब कोई केले के छिलके पर फिसल कर गिर जाता है तो मज आता है."

Sha Rukh Khan.


11 - " जब भी मैं एक पिता या पति के रूप में असफल होता हूँ ....एक खिलौना और एक हीरा हमेशा काम करता है."

Sha Rukh Khan.


12 - " दिल में उम्मीद लेकर चलो , और फिर तुम कभी अकेले नहीं चलोगे."

Sha Rukh Khan.


13 - " मुझे सच में विश्वास है कि मेरा काम लोगों को मुस्कुराना सुनिश्चित करना है."

Sha Rukh Khan.


14 - " मुझे लगता है कि प्यार किसी भी उम्र में हो सकता है.... इसकी कोई उम्र नहीं होती ."

Sha Rukh Khan.


15 - " मैं झूठ बोल सकता था और कह सकता था कि मेरी पत्नी मेरे लिए खाना बनाती है, लेकिन वह नही बनाती . मेरी पत्नी ने कभी खाना बनाना नहीं सीखा है."

Sha Rukh Khan.


16 - " मैं एक बच्चे की तरह हूँ . मैं अपने परिवार और दोस्तों को बताता हूँ कि मैं एक बच्चे की तरह हूँ ."

Sha Rukh Khan.


17 - " भारत में सिनेमा सुबह अपने दांत ब्रश करने जैसा है. आप इससे बच नहीं सकते."

Sha Rukh Khan.


18 - " खुशी जाहिर करने का सबका अपना - अपना तरीका होता है."

Sha Rukh Khan.


19 - " मैं हर किसी की तरह दूर रहने के बजाय अलग होने की कोशिश में डूब जाना पसंद करूंगा."

Sha Rukh Khan.


20 - " भले ही मैं दिखने में शानदार हूँ , फिर भी मैं काफी बुद्धिमान हूँ ."

Sha Rukh Khan.


21 - " जहां तक जनता का सवाल है, भारत आश्चर्यजनक रूप से धर्मनिरपेक्ष है."

Sha Rukh Khan.


22 - " जब मैं सो रहा होता हूँ केवल तब ही मैं काम नहीं करता ."

Sha Rukh Khan.


23 - " अमीर बनने से पहले दार्शनिक मत बनो."

Sha Rukh Khan.


24 - " मेरी जिंदगी बाहर से भले ही ग्लैमरस लगे लेकिन ऑफ स्क्रीन यह किसी और की तरह साधारण है ."

Sha Rukh Khan.


25 - " तंदूरी चिकन मेरा पसंदीदा भोजन है."

Sha Rukh Khan.


26 - " मैं वास्तव में क्या हूँ और रील पर क्या हूँ , के बीच की रेखा धीरे धीरे कम होती जा रही है."

Sha Rukh Khan.

Sha Rukh Khan ke Anmol Vichar | Sha Rukh Khan Quotes In Hindi.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इन्हें भी पढ़े -




Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.