नवाजुद्दीन सिद्दीकी के प्रसिद्ध अनमोल वचन. Nawazuddin Siddiqui Inspiring Quotes In Hindi.

 Nawazuddin siddiqui ( May 19, 1974 )- भारतीय फिल्म जगत का एक ऐसा नाम है जो आज किसी पहचान कि मोहताज नहीं है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे सितारे बॉलीवुड में कभी कभी ही आते हैं .जो अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों पर राज करते हैं . नवाजुद्दीन सिद्दीकी बेहतरीन अदाकार के साथ एक अच्छे इंसान भी है . नवाजुद्दीन सिद्दीकी उन तमाम लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है जो संघर्ष से घबरा कर अपना इरदा बदल देते है .

कैसे एक छोटे से गांव का पतला -दुबला लड़का जिसकी शक्ल भी हीरो बनने की नही थी . लेकिन जिसके दिल में जुनून और अपनी अदाकारी के भरोसे मुंबई आ गया . नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अपनी दमदार अभिनय के चलते आज बॉलीवुड के चहेते अभिनेता है .

इस सफलता के लिए नवाज भूखे रहने से लेकर चौकीदार तक की नौकरी की है . तथा फिल्मों में याद ना रहने वाले छोटे से छोटा रोल भी किया है .

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के प्रसिद्ध अनमोल वचन. Nawazuddin Siddiqui Inspiring Quotes In Hindi.


1 - " मेरी माँ मुझसे हमेशा कहा करती थी , कचरे के भी दिन बदलते है तुम तो फिर भी इंसान हो. वह सही थी .मेरा समय आ गया है और मैं यहां हूँ ."

Nawazuddin siddiqui.


2 - " एक छोटे शहर से आने के कारण मेरे पास बड़े सपने नहीं थे , मेरी पहली सबसे बड़ी महत्वाकांक्षा थी अपने लिए नौकरी खोजना ."

Nawazuddin siddiqui.


3 - " मुझे खुशी है कि अब मुझे अपनी मर्जी की फिल्में करने के लिए सम्मानित किया जा रहा है. "

Nawazuddin siddiqui.


4 - " मैं शाहरूख खान के साथ काम करने को लेकर हमेशा ही उत्साहित रहता हूँ."

Nawazuddin siddiqui.


5 - " नकारात्मक चरित्र नामक कुछ भी नहीं है. नकारात्मकता और सकारात्मकता हम सभी में मौजूद है."

Nawazuddin Siddiqui.


6 - " मेरा अनुभव मुझे नए किरदारों की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करता है."

Nawazuddin Siddiqui.


7 - " कब तक बॉलीवुड में ऐसी फिल्में बनती रहेंगी जहां नायक - नायिका पेड़ों के चारों ओर नाच रहें हैं?."

Nawazuddin Siddiqui.


8 - " मेरा काम कड़ी मेहनत करना और अपने चरित्र के साथ ईमानदार होना है और यह मेरे नियंत्रण में है. मैं हमेशा ही अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूँ."

Nawazuddin Siddiqui.


9 - " जहां तक रमन राघव का सवाल है, वह निर्दयी हैं."

Nawazuddin Siddiqui.


10 - " मैं पांच फुट छह इंच का सांवला ,साधारण दिखने वाला इंसान हूँ . लोगों ने कल्पना भी नहीं की थी कि मैं ये सब हासिल कर सकता हूँ."

Nawazuddin Siddiqui.


11 - " मुझे खुशी है कि अब मुझे अपनी मर्जी की फिल्में करने के लिए सम्मानित किया जा रहा है ."

Nawazuddin Siddiqui.


12 - " शुरूआती दिनों में मैं सेट की सफाई करता था और कलाकारों को चाय परोसता था ."

Nawazuddin Siddiqui.


13 - " मैं कुछ भी कठिन प्राप्त करने के बाद संतुष्ट महसूस करता हूँ."

Nawazuddin Siddiqui.


14 - " मुंबई में, आपको वास्तविक जीवन में भी अभिनय करना होगा."

Nawazuddin Siddiqui.


15 - " बॉलीवुड को वास्तविकता से अधिक सच्चाई की आवश्यकता है ."

Nawazuddin Siddiqui.


16 - " मेरा मकसद है , काम करो और दफा हो जाए."

Nawazuddin Siddiqui.


17 - " मुझे अब भी इस पर विश्वास नहीं होता जब लोग कहते है कि मैं एक Celebrity हूँ ."

Nawazuddin Siddiqui .


18 - " हर आसान दिखने वाली भूमिका के पीछे , कड़ी मेहनत होती है."

Nawazuddin Siddiqui.

Nawazuddin Siddiqui Inspiring Quotes In Hindi.

----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इन्हें भी पढ़े -










Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.