दमदार अभिनेता मनोज बाजपेयी के अनमोल विचार: Manoj Bajpayee Thought In Hindi.

 Manoj Bajpayee - बहुमुखी प्रतिभा के धनी इस अभिनेता को आज किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है . बहुती सी फिल्मों में रिजेक्ट होने के बाद सत्या फिल्म ने मनोज बाजपेयी को दर्शकों और निर्देशकों की नजर में ला दिया . साधारण से दिखने वाले मनोज बाजपेयी की आज के समय में बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान है , अक्सर ही दर्शक उनके द्वारा निभाए गए अलग अलग किरदारों को पसंद करते हैं .

आइए जानते हैं शानदार अभिनेता Manoj Bajpayee के अनमोल विचारों के बारे में.

Manoj Bajpayee ke Anmol Vichar | Manoj Bajpayee Quotes In Hindi.


1- " मेरे लिए. जीवन का हर दिन , हर साल शुरु हो रहा है . बहुत कुछ किया जाना बाकी है ."

Manoj Bajpayee.


2 - " संघर्ष आपको बहुत सारी चीजें सिखाता है, और मुझे खुशी है कि मैंने एक रोलर कोस्टर की सवारी की .इस यात्रा ने मुझे एक व्यक्ति के रूप में अधिक परिपक्व बनाया है ."

Manoj Bajpayee.


3 - " अतीत के लॉरेल्स से आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है . मैं सफलता को अपने सिर पर नहीं चढ़ने दे सकता ."

Manoj Bajpayee.


4 - " मुझे लगता है कि रंगमंच एक अभिनेता का माध्यम है, जबकि सिनेमा निर्देशक का माध्यम है ."

Manoj Bajpayee.


5 - " Nepotism हमेशा से ही बॉलीवुड में रहा है ."

Manoj Bajpayee.


6 - " मैंने हमेशा माना है कि एक अभिनेता के पास पसंदीदा शैली नहीं है . उन्हें हर तरह की फिल्म में उत्कृष्ट प्रदर्शन करना चाहिए और हर निर्देशक कि दृष्टि में फिट होना चाहिए."

Manoj Bajpayee.


7 - " लोगों को उन फिल्मों की सराहना शुरु करनी चाहिए जहां महिलाएं केंद्र में है ."

Manoj Bajpayee.


8 - " मेरे पिता वे हैं जिनकी मैं प्रशंसा करता हूँ और उन जैसा बनना चाहता हूं. वह एक सौम्य और सज्जन व्यक्ति है."

Manoj Bajpayee.


9 - " मैं जिस तरह की फिल्में और भूमिकाएं करता हूं, वे कभी किसी स्टार किड के साथ प्रतिस्पर्धा में नहीं रही है. उनकी आकांक्षाएं पूरी तरह से अलग है ."

Manoj Bajpayee.


10 - " मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि कोई भी व्यक्ति नायक या खलनायक नहीं है ."

Manoj Bajpayee.


11 - " मैं निर्देशक के लिए काम करता हूँ, और अगर दर्शक खुश हैं, तो मैंने अपना पुरस्कार पा लिया है. उसके बाद, मुझे आगे बढ़ना होगा ."

Manoj Bajpayee.


12 - " मुझे नहीं लगता कि मैं केवल गंभीर किरदार निभाता हूं ."

Manoj Bajpayee.


13 - " मेरे अभिनय के लिए कभी कोई भूमिका नहीं थी . यही मेरे जीवन की कहानी है ."

Manoj Bajpayee.


14 - " मैं अपने अभिनय के लिए जाना जाता हूँ, इसलिए न तो मुझे बड़ी फिल्मों की जरुरत है और न ही बड़ी फिल्मों को मेरी ."

Manoj Bajpayee.


15 - " मैं अपनी गति से काम करता हूँ, और वास्तव में अच्छी तरह से काम करता हूं मैं चारों और नहीं भागता ."

Manoj Bajpayee.


16 - " जब आपके पास एक बच्चा होता है, तो आपके पास एक बाज की आंख होनी चाहिए. आपको हर समय बच्चे के साथ रहना होगा."

Manoj Bajpayee.


17 - " मेरे लिए, किसी चरित्र को चित्रित करना उसे पसंद या नापसंद करने के बारे में नहीं है , यह एक चुनौती को पूरा करने के बारे में है जो आप डाली गई है."

Manoj Bajpayee.


18 - " एक्टिंग दुनिया का सबसे मुश्किल काम है ."

Manoj Bajpayee.


19 - " मैं कोई स्टार नहीं हूं . न ही मेरा चेहरा ऐसा है कि 50,000लोग इसे देखकर बेहोश हो जाएं ."

Manoj Bajpayee.

Manoj Bajpayee के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें .

धन्यवाद .

 इन्हें भी पढ़े -



Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.