Amir Khan Best Quotes In Hindi : आमिर खान के प्रेरणादायक विचार.

 Amir Khan - बॉलीवुड के सबसे चर्चित अभिनेता और Mr.Perfectinist के नाम से मशहूर है. आमिर खान को एक बड़े दानकर्ता के रूप में भी देखा जाता है, साथ ही वे सामाजिक मुद्दे भी समय समय पर उठाते रहते हैं. सामाजिक मुद्दों से जुड़ा उनका एक शो " सत्यमेव जयते " काफी हिट हुआ था . आमिर खान ने गुजरात में हुए नर्मदा आंदोलन में भी हिस्सा लिया .


आइए जानते हैं सामाजिक कार्यकर्ता और बॉलीवुड सुपर स्टार Amir Khan के अनमोल विचारों के बारे में.




1 - " मैं वही करता हूँ जो मुझे सही लगता है. मैं एक नए रास्ते पर चलने और जोखिम लेने से नहीं डरता ."

Amir Khan.


2 - " मैंने असफल फिल्में भी की हैंं , लेकिन मैंने उन फिल्मों से बहुत कुछ सीखा है . मैं अपनी असफलताओं को अपनी सफलता जितना ही महत्व देता हूँ."

Amir Khan.


3 - " मैंने जो यात्रा की है, यह सभी क्षेत्रों के लोगों से मिलना और उनसे सीखना , मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि रहीं है ."

Amir Khan.


4 - " मैं खुश हूं कि मैंने लोगों का मनोरंजन किया और उन्हें खुश किया ."

Amir Khan.


5 - " Mammootty सर मेरे लिए एक आदर्श है ....विकासशील चरित्रों में उनकी  विशिष्टता काफी अद्भुत है ."

Amir Khan.


6 - " भारतीय फिल्म पुरस्कारों में  विश्वसनीयता की कमी है."

Amir Khan.


7 - " अगर किसी फिल्म में कैटरीना कैफ है , तो फिल्म हिट है ."

Amir Khan.


8 - " शिक्षा , शिक्षा है . यह मौखिक हो या लिखित हो ."

Amir Khan.


9 - " जब मैं नया था , मुझे नहीं पता था कि मेरा करियर कहां जाएगा . शुरुआत में , मेरी फिल्में भी असफल रही थी , लेकिन फिर मैंने अपनी गलतियों से बहुत कुछ सीखा ."

Amir Khan.




10 - " मैं देश के नागरिक के रूप में अपनी आवाज उठा रहा हूँ मैं राजनीति में नहीं आना चाहता ."

Amir Khan.


11 - " हमारा समाज इन समस्याओं से पर्दा उठाता है. मैं चाहता हूँ कि एक खुली चर्चा हो ."

Amir Khan.


12 - " मैं अपने प्रशंसकों और अपने दर्शकों से मिलने वाले प्यार का आनंद लेता हूँ . लेकिन मुझे लगता है कि मुझे पता है कि मेरे लिए क्या वास्तविक है और क्या नहीं ."

Amir Khan.


13 - " मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मुझे ऐसे लोगों का समर्थन करना चाहिए जो अच्छा काम कर रहे हैं और लोगों को भी ऐसे अच्छे काम का समर्थन करना चाहिए."

Amir Khan.


14 - " मैं एक पूर्णतावादी नहींं हूँ . पूर्णता वास्तविक जीवन में मौजूद नहीं है. यह मेरे लिए गलत शीर्षक है ."

Amir Khan.


15 - " मेरे लिए, अभिनय कोई नौकरी नहीं है . यह ऐसी चीज है जिससे मैं प्यार करता हूँ. मैं पुरस्कारों के लिए ये चीजें नहीं करता . मैं उन्हें करता हूँ क्योंंकि मुझे चुनौतियां पसंद है ."

Amir Khan.


16 - " सारे धर्म से पहले इंसानियत का धर्म होना चाहिए."

Amir Khan.


17 - " दुनिया की हर जगह अच्छी होती है लेकिन उसमें गलत लोग आ जाते है ."

Amir Khan.




18 - " मैं रणनीतियों में यकीन नहीं करता . मैं जो कर रहा हूँ मुझे उससे प्यार है , यह मुख्य बात है ."

Amir Khan.


19 - " जब मैं फिल्म की शूटिंग कर रहा होता हूँ , तब सब कुछ सॉफ्ट फोकस हो जाता है .मेरे परिवार को भी शिकायत है कि मैं उन्हें समय नहीं देता ."

Amir Khan.


20 - " जब मैं एक भूमिका के लिए तैयार होता हूँ , तो मैं चरित्र के सिर के अंदर जाने और उसे समझने की कोशिश करता हूँ ."

Amir Khan.

Amir Khan के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.


धन्यवाद .


इन्हें भी पढ़े -

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.