महान पियानोवादक लुडविंग वान बीथोवेन के अनमोल विचार ; Ludwing Van Beethoven Quotes In Hindi.

 जर्मन संगीतकार और पियानोवादक Ludwing Van Beethoven को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ संगीतकार के रुप में जाना जाता है, ऐसा माना जाता है कि उन्होंने वाध संगीत को यूरोपीय संस्कृति में पेश किया और टोनल संगीत के विकास में जबरदस्त योगदान है. वह एक जन्मजात कलाकार थे.

आइए जानते हैं दुनिया के महान संगीतकार और पियानोवादक Ludwing Van Beethoven के संगीत और जीवन से जुड़े अनमोल विचारों के बारे में.


1 - " संगीत को आदमी के दिल में आग लगाना चाहिए, और महिला की आँखों से आँसू लाना चाहिए."

Ludwing Van Beethoven.


2 - " संगीत दर्शन की तुलना में एक उच्च प्रकाशन है ."

Ludwing Van Beethoven.


3 - " केवल शुद्ध ह्रदय ही एक अच्छा सूप बना सकता है ."

Ludwing Van Beethoven.


4 - " अपनी स्वयं की गलतियों को स्वीकार करने से अधिक कुछ भी दर्दनाक नहीं है."

Ludwing Van Beethoven.


5 - " मैं गले से भाग्य को प्राप्त करना चाहता हूँ."

Ludwing Van Beethoven.


6 - " संगीत आध्यात्मिक और युवा जीवन के बीच  मध्यस्थ है. "

Ludwing Van Beethoven.


7 - " मैंने कभी प्रतिष्ठा और सम्मान के लिए लिखने के बारे में नहीं सोचा. मेरे दिल में जो कुछ है वह बाहर आना चाहिए, यही कारण है कि मैं रचना करता हूँ."

Ludwing Van Beethoven.


8 - " कभी भी मैं आपके साथ बिताया हुआ समय नहीं भूलूंगा  .कृपया मेरे दोस्त बने रहें , क्योंंकि आप हमेशा मुझे अपना पिएंगें ."

Ludwing Van Beethoven.


9 - " मुझे एक इंसान से ज्यादा एक पेड़ से प्यार है."

Ludwing Van Beethoven.


10 - " जुनून के बिना खेलना , माफी योग्य नहीं है ."

Ludwing Van Beethoven.


11 - " हमेशा तुम्हारा हमेशा मेरा हमेशा हमारा."

Ludwing Van Beethoven.


12 - " गिटार अपने आप में एक लघु  आर्केस्ट्रा है ."

Ludwing Van Beethoven.


13 - " प्यार सभी की मांग करता है, और सभी का अधिकार है ."

Ludwing Van Beethoven.


14 - " अपने प्यार के सबसे वफादार दिल को कभी गलत मत समझो."

Ludwing Van Beethoven.


15 - " मेरे दोस्तों का धन्यवाद, कॉमेडी खत्म हो गई ...( मौत के समय विस्तर पर ) ."

Ludwing Van Beethoven.


16 - " केवल कला और विज्ञान ही पुरुषों को देवताओं के स्तर तक बढ़ा सकते हैं."

Ludwing Van Beethoven.


17 - " केवल अपनी कला का अभ्यास न करेंं , बल्कि इसके रहस्यों में अपना रास्ता बनाएं, क्योंंकि यह ज्ञान पुरुषों को दिव्य बना सकता है."

Ludwing Van Beethoven.


18 - " एक महान कवि किसी राष्ट्र का सबसे अनमोल रत्न होता है."

Ludwing Van Beethoven.


19 - " मैं वर्णमाला के एक अक्षर से 10,000 नोट लिखूंगा."

Ludwing Van Beethoven.


20 - " मैं भाग्य को गले से लगाऊंगा , यह मुझे कभी भी अपनी इच्छा से पूरी तरह नहीं झुकिएगा."

Ludwing Van Beethoven.


21 - " संगीत को आदमी के दिल में आग लगाना चाहिए, और महिला की आँखों से आँसू लाना चाहिए."

Ludwing Van Beethoven.

महान जर्मन संगीतकार Ludwing Van Beethoven के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -


Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.