Will Smith Inspiring Quotes; विल स्मिथ के अनमोल विचार.

 Will Smith का जन्म 25 सितंबर 1968 को फिलाडेल्फिया पेंसिल्वेनिया में हुआ था . उनका पूरा नाम विलियम कैरल स्मिथ जूनियर है . Will Smith की कुछ खास आदतों की वजह से उनके दोस्त , परिवार वाले उन्हें ' प्रिंस ' कहकर बुलाते थे . उन्होंने 12 वर्ष की उम्र में ही रैप करना शुरु कर दिया था . पढ़ाई में रुचि न होने की वजह से उन्होंने उच्च शिक्षा प्राप्त नही की . और रैप में ही अपना करियर बनाने का निर्णय लिया . लेकिन जैसे किस्मत को कुछ और ही मंजूर था , वह रैप के साथ साथ छोटे छोटे रोल भी करने लगे .

1997 में ' मेन इन ब्लैक ' और 1998 में ' एनेमी ऑफ़ द स्टेट ' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर दिया और उनकी गिनती हॉलीवुड सुपरस्टारों में होने लगी .

आइए जानते है रैपर से हॉलीवुड सुपरस्टार बने Will Smith के अनमोल विचारों के बारे में .


1 - " जो चीजें मेरे लिए सबसे मूल्यवान थीं , वे मैंने स्कूल में नहीं सीखीं ."

Will Smith.


2- " पैसा और सफलता लोगों को नहीं बदलते है ; वे उसी व्यवहार के साथ आगे बढ़ते है जो वो पहले से है ."

Will Smith.


3- " मेरे दिमाग ने हमेशा से मुझे हॉलीवुड सुपरस्टार की सूची में रखा है . तुम सब को अभी तक पता नही था ."

Will Smith .


4 - " सभी जानते हैं कि मैंने कागजों में क्या पढ़ा है , ठीक है ."

Will Smith.


5 - " मुझे अमेरिका में काले लोग पसंद है, और विशेष रूप से हॉलीवुड में काला होना पसंद है ."

Will Smith .


6 - " आप रो सकते हैं , इसमे कोई शर्म की बात नहीं है ."

Will Smith .


7- " पहला कदम आपको इस बात पर विश्वास रखना है कि आप कर सकते हैं ."

Will Smith .


8 - " जब आप एक कलाकृति को आकार देते हैं , तो दुनिया को इंतजार करना पड़ता है."

Will Smith .


9 - " जरुरी नहीं कि मैं संगठित धर्म में विश्वास करता हूँ ."

Will Smith .


10 - " जो आप चाहते हैं और उसके लिए मेहनत नहीं करते हैं, तब वह आपको नही मिलेगा फिर उसके लिए रोना मत ."

Will Smith.

इन्हें भी पढ़े -




11 - " प्लान B कुछ नहीं है यह केवल प्लान A से ध्यान भटकाता है ."

Will Smith.


12 - " मैं हर रोज सुबह इस उम्मीद के साथ उठता हूँ कि आज का दिन कल से बेहतर होगा ."

Will Smith .


13- " तुम्हें अपने सपनों की सुरक्षा खुद ही करनी होगी ."

Will Smith .


14 - " कभी भी किसी व्यक्ति से यह मत कहना कि तुम कुछ नहीं कर सकते ."

Will Smith.


15 - " मैं दुनिया को और बेहतर बनाना चाह़ूगा क्योंंकि यह मेरा घर है ."

Will Smith .


16 - " आपको वर्तमान का आनंद लेने के लिए और जो आने वाला है उस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए , आपको बीते कल को भूलना होगा ."

Will Smith.


17- " मेरे पास अपने जीवन का बहुत अच्छा समय है , और मैं इसे साझा करना चाहता हूँ ."

Will Smith.


18- "  जिंदगी किनारे पर रहती है ."

Will Smith.


19 - " अगर तुम वास्तव में कोई काम करना चाहते हो तो बस उसे कर दो."

Will Smith.


20 - " असल में महानता हम सब के भीतर निवास करती है ."

Will Smith.

Will Smith के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें .


धन्यवाद .

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.