Swara Bhaskar Quotes In Hindi : स्वरा भास्कर के अनमोल विचार.

 Swara Bhaskar -  का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में एक संपन्न परिवार में हुआ . Swara Bhaskar के पिता भारतीय नौसेना में थे ,इसी कारण Swara Bhaskar का अधिकतर समय सरकारी आवास में ही बीता . Swara Bhaskar को एक अभिनेत्री के अलावा उनके बेवाक बोल के लिए भी जाना जाता है . अपने चर्चित बयानों की वजह से वे अधिकतर सत्ता के के निशाने पर रहती हैं .

Swara Bhaskar Quotes In Hindi : स्वरा भास्कर के अनमोल विचार.


1 - " मैं एक आत्मघाती बेवकूफ  हूँ ."

Swara Bhaskar.


2 - " याद रखें कि आपको दूसरों लोगों को खुश करने के लिए खुश रहना होगा . प्रत्येक क्षण को ड्यूटी , अपराध और जिम्मेदारी से मत तौलिए ."

Swara Bhaskar.


3 - " मुंबई एक मकड़ी का जाला है . आप एक फिल्म करते है और 10 कनेक्शन बनाते हैं और कुछ और करते हैं और 10 और कनेक्शन बनाते हैं .बस आप इसी तरह चलते रहते हैं. "

Swara Bhaskar.


4 - " मैं एक  " चित्रहार " और  " सुपरहिट ममुकाबला " ही देख पाती थी . हमारे पास लंबे समय तक केबल टीवी नहीं था , इसलिए यह मेरे मनोरंजन का एकमात्र स्रोत था . मेरी सबसे बड़ी कल्पना थी " चित्रहार "
. "

Swara Bhaskar.


5 - " भारत में , हजारों लोग फिल्मों में रहना चाहते हैं क्योंंकि बॉलीवुड हमारे जीवन में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है ."

Swara Bhaskar.


6 - " मेरे माता पिता बहुत ही लोकतांत्रिक और उदार लोग हैं. जिन्होंने अपने बच्चोंं की परवरिश में लोकतांत्रिक और उदार होने की गलती की , और मेरे मामले में, वे अभी भी इसके लिए भुगतान कर रहें हैं ."

Swara Bhaskar.


7 - " मेरे शरीर , मेरी कामुकता , मेरे जीवन के निर्णयोंं के बारे में  अप्रकाशित होने के नाते , एक राजनीतिक विश्राम है कि , एक नारीवादी के रुप में , मैं अनप्रेक्षित हूँ ."

Swara Bhaskar.


8 - " मुझे लगता है कि ग्लैमर का रैंप पर और फैशन की दुनिया में एक वैध स्थान है . फिल्मों में ग्लैमर की कहानी को आगे बढ़ाना होता है ."

Swara Bhaskar.


9 - " अपनी खुशी को ध्यान में रखना कभी कभी ठीक होता है ."

Swara Bhaskar.


10 - " पुरुष और महिला अभिनेताओं के बीच वेतन समानता का विवादस्पद मुद्दा आसानी से हल हो सकता है अगर बड़ी अभिनेत्रियां इस बात पर सहमत हो ."

Swara Bhaskar.


11 - " मैं ठेठ दिल्ली की लड़की हूँ . पेशेवर माता पिता. मेरे पिता नौसेना में थे. मैंने अपना पूरा जीवन सरकारी आवास में बिताया है ."

Swara Bhaskar.


12 - " मैं एक बच्चे के रूप में उत्साही पाठक थी . मैं अब उस आदत को खो रही हूं ."

Swara Bhaskar .


13 - " राजनीति को मानवीय कहानियों से आना चाहिए."

Swara Bhaskar.


14 - " मुझे लगता है जहां से मैं आई हूँ मुझे वह एक अभिनेता के रूप में देखा गया है , और मैं ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहती हूँ ."

Swara Bhaskar .


15 - " एक बार, मैंने एक अभिनेता के साथ फिल्म सेट पर एक बड़ी लड़ाई की , जिसने स्पॉट बॉय के चेहरे पर चाय फेकी ।मैंने माफी मांगने तक शूटिंग करने से इनकार कर दिया."

Swara Bhaskar.


16 - " मुझे ईमानदार होने दें - अगर मैं अपने रास्ते पर आती हूँ तो मैं " गोलमाल " जैसी फ्रेचाइजी फिल्म कर सकती हूं ."

Swara Bhaskar .


17 - " सच कहूं तो, भारतीय महिलाओं को सामूहिक सांस्कृतिक अचेतन विरासत में मिली है . अपराध बोध ,शर्म और अपमान की भावना . मुझे लगता है कि भारतीय लड़कियों को भी बेशर्म और थोड़ा स्वार्थी बनने की जरुरत है ."

Swara Bhaskar.


18 - " कही न कही , दर्शक मेरे पात्रों और उनकी मेघता से संबंधित हैं . मेरा मानना है कि वे खुद को मुझमें देखते है ."

Swara Bhaskar.


19 - " आपको अपने सीमित ज्ञान के अनुभव के परे देखना होगा . राजनीति करुणा पर आधारित होनी चाहिए."

Swara Bhaskar.


20 - " मैंने कभी खुद को चरित्र अभिनेता या मुख्य अभिनेता के रूप में नहीं देखा . मैंने केवल एक अभिनेता के रूप में खुद को देखा है ."

Swara Bhaskar.

Swara Bhaskar के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.