New Zealand Prime Minister Jacinda Ardern Inspiring Quotes : जेसिंडा अर्डर्न के अनमोल विचार.

 Jacinda Ardern - New Zealand की अब तक की सबसे युवा प्रधानमंत्री के 20 शक्तिशाली विचार हैं जो दिखाते हैं कि वह न केवल New Zealand में , बल्कि दुनिया भर में एक  लोकप्रिय नेता है .

आइए जानते हैं Jacinda Ardern के विचारों के बारे में.




1- " हम सभी के लिए यह जानना बहुत अच्छा होगा कि एक देश के रूप में , बच्चोंं के भविष्य के लिए हम सबसे अच्छे देशों में से एक है ."

Jacinda Ardern.


2- " मैं पूरी तरह से इसके खिलाफ बगावत कर रही हूं. मैऔ यह मानने से पूरी तरह से इनकार करती हूं कि आप दयालु और मजबूत दोनों नहीं हो सकते ."

Jacinda Ardern.


3- " मैं एक अच्छा नेता बनना चाहती हूँ, एक अच्छी महिला नेता नहीं . मैं केवल उस महिला के रूप में पहचान नही बनना चाहती , जो केवल जन्म देती है ."

Jacinda Ardern.


4- " मैं वास्तव में इस विचार के खिलाफ बगावत करती हूं कि राजनीति को अंहकार से भरा स्थान नहीं होना चाहिए और जहां आप लगातार एक दूसरे के खिलाफ हिट स्कोरिंग पर ध्यान केंद्रित करते हैं ."

Jacinda Ardern.


5- " तथ्य यह है कि मैं तीसरी महिला प्रधानमंत्री हूँ , मुझे कभी विश्वास नहीं हुआ कि मेरा लिंग मेरे मनचाहे काम करने के तरीके में खड़ा होगा ."

Jacinda Ardern.


6- " मैंने लंबे समय तक मछली और चिप की दुकान पर काम किया , मैंने संसद में काम किया . और केवल वे ही नहींं हैं जिन्होंने मुझे परिभाषित किया है ."

Jacinda Ardern.


7- " मैं मल्टी टास्क करने वाली पहली महिला नहीं हूं . मैं काम करने वाली और बच्चा पैदा करने वाली पहली महिला नहीं हूँ - ऐसी कई महिलाएं है जिन्होंने पहले भी ऐसा किया है ."

Jacinda Ardern.


8- " हां , हम वैश्वीकरण और व्यापार में विश्वास करते हैं, लेकिन हम यह भी मानते हैं कि आप इससे लाभ उठा सकते हैं , बहुत लंबे समय तक, हम प्रगतिवादी व्यवस्था क हिस्से की तरह लग रहें हैं. हमें इस बारे में सोचने की जरुरत है कि यह अभी हमारे लिए विपरित हो रहा है या नहीं ."

Jacinda Ardern.


9- " मैं उन महिलाओं को श्रेय देती हूं जो मेरे सामने आई और New Zealand में रहने वालों का स्वागत करने का श्रेय दिया....नकारात्मक ने सकारात्मकता को जन्म दिया . मुझे राष्ट्र पर गर्व है ."

Jacinda Ardern.


10- " यह स्टारडस्ट नहीं सुलझेगी , क्योंंकि हम में से किसी को भी समझौता नहीं करना चाहिए. "

Jacinda Ardern.


11- " अपने राजनीतिक जीवन के शुरुआती दिनों में , मुझे समाजवादी सिंडी कहा जाता था . मुझे सिंडी उपनाम से ही नफरत है ."

Jacinda Ardern.


12- " पोषण और गतिविधि सहित स्वस्थ व्यवहार को बढा़वा देने और स्कूल में शुरुआत करने जैसी चीजेंं बहुत महत्वपूर्ण है .हमारे पास एक स्वस्थ भोजन कार्य योजना है ."

Jacinda Ardern .


13 - " एक ऐसा बिंदु आता है .  जब आप थोड़े चिंतित होते हैं, और आप लगातार चीजों के बारे चिंता करते हैं ."

Jacinda Ardern.


14- " नेतृत्व की भूमिका निभाने का मतलब यह नहीं है कि आपको केवल व्यतिगत रूप से महत्वाकांक्षी होना चाहिए."

Jacinda Ardern.


15- " मुझे नहीं लगता कि अगली पीढ़ी को सिर्फ इस बात का डर होना चाहिए, जो वे एक उम्मीद की पुष्टि करने के वजया कि वे इस बात पर ध्यान दे की वे क्या होने वाले हैं .

Jacinda Ardern.


16- " हमने परिस्थितियोंं की परवाह किए बिना , मैंने जिन चीजों के बारे में बात की है उनमें से एक यह है कि हम सभी के लिए यह जानना बहुत गर्व की बात होगी कि हम बच्चोंं के लिए सबसे जगहों में से एक है . "

Jacinda Ardern.


17- " अनुमानों से लगता है कि हमारा आर्थिक झटका तेज हो सकता है , लेकिन उम्मीद कम है ."

Jacinda Ardern.


18- " देश गलत सूचनाओं से मुक्त है , जहां लोग New Zealand के भविष्य के लिए अपने बारे म़े ईमानदार चिंतन कर सकते हैं ."

Jacinda Ardern.




19- " अभी बहुत से सवाल बाकी है और उनके जवाब भी ."

Jacinda Ardern.


20- " मुझे पता है कि मैं अपनी पूरी क्षमता से अपना काम कर रही हूं ."

Jacinda  Ardern के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -







Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.