Audrey Hepburn 25 Quotes In Hindi : ऑड्रे हेपबर्न के अनमोल विचार.

 Audrey Hepburn ( May 4, 1929 - January 20, 1993 ) - बीसवीं सदी की सबसे प्रिय फैशन और फिल्म आइकन में से एक है . अपनी शैली और परिष्कार के लिए जानी जाने वाली , Audrey Hepburn ने अपने दर्जनों यादगार फ़िल्म चित्रणों के साथ - साथ दूसरों की मदद करने के लिए महान ह्रदय , ज्ञान , विनम्रता और समर्पण के साथ दुनिया को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिसने उन्हें सेट से दूर से परिभाषित किया.

Audrey Hepburn 25 Quotes In Hindi : ऑड्रे हेपबर्न के अनमोल विचार.

-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


1 - " कुछ भी असंभव नहीं है, शब्द ही कहता है ' मैं संभव हूँ ' ."

Audrey Hepburn.


2 - " जीवन में धारण करने के लिए सबसे अच्छी चीज़ है , एक दूसरे को ."

Audrey Hepburn.


3 - " मैंने जो कुछ भी सीखा , मैंने फिल्मों से सीखा."

Audrey Hepburn.


4 - " सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने जीवन का आनंद लें - खुश रहें - बस यही मायने रखता है."

Audrey Hepburn.


5 - " लड़कियों के दिल का रास्ता उनकी खूबसूरत आंखों से शुरू होता है और यही प्यार का रास्ता होता है."

Audrey Hepburn.


6 - " आप किसी व्यक्ति के बारे में उससे अधिक बता सकते हैं कि वह दूसरों के बारे में क्या कहता है . "

Audrey Hepburn.


7 - " जब आपके पास कोई नहीं अतो आप एक कप चाय बना सकते है."

Audrey Hepburn.



8 - " जब किसी को आपकी जरूरत नहीं है , तभी मुझे लगता है कि आपका जीवन ख़त्म हो गया है ."

Audrey Hepburn.


9 - " क्यों बदलें ? हर किसी का अपना स्टाइल होता है.जब आपको यह मिल जाए , तो आपको इससे चिपके रहना चाहिए."

Audrey Hepburn.


10 - " मेकअप आपको केवल बाहर से सुंदर दिखा सकता है, लेकिन अगर आप अंदर से बदसूरत हैं तो यह मदद नहीं करता है."

Audrey Hepburn.


11 - " मैं भाग्यशाली रही हूं. अवसर अक्सर साथ नहीं आते . तो , जब वे आते हैं, तो आपको उन्हें पकड़ना होगा."

Audrey Hepburn.


12 - " खुश लड़किया सुंदर है."

Audrey Hepburn.


13 - " मैं अपने जीवन को गंभीरतख से नहीं लेती , लेकिन मैं जो करती हूं - अपने जीवन में - गंभीरता से लेती हूं."

Audrey Hepburn.


14 - " सच्चे दोस्त परिवार होते हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं ."

Audrey Hepburn.



15 - " अवसर अक्सर साथ नहीं आते . तो , जब वे आते हैं, तो आपको उन्हें पखड़ना होगा."

Audrey Hepburn.


16 - " एक महिला की सुंदरता , बीतते साल के साथ ही बढ़ती जाती है."

Audrey Hepburn.


17 - " मैंने हमेशा बेहतर करने की कोशिश की : हमेशा थोड़ा आगे देखा."

Audrey Hepburn.


18 - " जीवन में धारण करने के लिए सबसे अच्छी चीज़ है , एक दूसरे को ."

Audrey Hepburn.


19 - " मेरे लिए तो दिल से जुड़ी हुई बातें ही हित की हैं."

Audrey Hepburn.


20 - " सफलता एक महत्वपूर्ण जन्मदिन तक पहुंचने और अपने आप को ठीक वैसा ही पा लेने के समान है ."

Audrey Hepburn.


21 - " एक महिला सुंदर होने के साथ- साथ बौद्धिक भी सो सकती है."

Audrey Hepburn.


22 - " बाग लगाना कल पर विश्वास करना है."

Audrey Hepburn.



23 - " कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां दौड़ते हैं , आप अंत में अपने आप में दौड़ते है ."

Audrey Hepburn.


24 - " मेरी सबसे बड़ी महत्वाकांक्षा है कि मैं बिना करियर वाली महिला बने करियर बनाऊं."

Audrey Hepburn.


25 - " बाग लगाना कल पर विश्वास करना है."

Audrey Hepburn.

Audrey Hepburn 25 Quotes In Hindi : ऑड्रे हेपबर्न के अनमोल विचार.


इन्हें भी पढ़े -












Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.