जॉर्जिया ओ ' कीफ़े के 19 अनमोल विचार ; Georgia O' Keeffe Quotes In Hindi.

 Georgia O'Keeffe  ( November 15 , 1887 - March 6 , 1986 ) - एक प्रशंसित अमेरिकी कलाकार हैं , जिन्हें आधुनिक कला में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए जाना जाता है , जिसने उन्हें  " मदर ऑफ़ अमेरिकन मॉडनिर्ज्म " की उपाधि दी.

Georgia O'Keeffe फूलों की पेंटिग , न्यू मैक्सिको के परिदृश्य और न्यूयॉर्क में मौजूद गगनजुंबी इमारतों के लिए जानी जाती हैं. उनकी कला शैली मुख्य रूप से आधुनिकता के इर्द गिर्द घूमती थी , और कभी - कभी परिशुद्धतावाद में डूब जाती थी.

Georgia O'Keeffe ke Anmol Vichar | Georgia O'Keeffe Quotes In Hindi.


1 - " किसी और की दृष्टि कभी भी आपकी स्वयं की दृष्टि जितनी अच्छी नहीं होगी. इसके साथ जियो और मरो."

Georgia O'Keeffe.


2 - " केवल चयन , उन्मूलन और जोर देने से ही हम चीजों के वास्तविक अर्थ को प्राप्त करते है."

Georgia O'Keeffe.


3 - " जीवन में रूचि सबसे महत्वपूर्ण चीज़ है, खुशी  अस्थायी है , लेकिन रुचि निरंतर है ."

Georgia O'Keeffe.


4 - " मैंने अपनी सोच को सच मानने का फैसला किया."

Georgia O'Keeffe.


5 - " यह मेरे लिए सच्चे लोकतंत्र के विचार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है - मेरे देश के लिए - और अंतत: दुनिया के लिए - कि सभी पुरुष और महिलाएं आकाश के नीचे समान है."

Georgia O'Keeffe.


6 - " एक जगह को सुंदर तरीके से भरना - यही कला मेरे लिए मायने रखती है."

Georgia O'Keeffe.


7 - " जब आप अपने हाथ में एक फूल लेते हैं और वास्तव में इसे देखते है ; तो यह पल आपके लिए आपकी दुनिया है."

Georgia O'Keeffe.


8 - " एक फूल सभी दिल को छू जाता है."

Georgia O'Keeffe.


9 - " मैंने अपनी सोच को सच मानने का फैसला किया."

Georgia O'Keeffe.


10 - " अपनी खुद की दुनिया रचने के लिए साहस की जरूरत होती है."

Georgia O'Keeffe.


11 - " मेरी पहली स्मृति प्रकाश की है - प्रकाश की चमक - चारों ओर प्रकाश ."

Georgia O'Keeffe.


12 - " मुझे हर समय डर लगता है , लेकिन मैंने अपने आप को कभी रूकने नहीं दिया . कभी नहीं ."

Georgia O'Keeffe.


13 - " देखने में समय लगता है , जैसे सच्चे दोस्त को पाने में समय लगता है."

Georgia O'Keeffe.


14 - " मुझे लगता है कि महिला के बारे में कुछ ऐसा है जिसे केवल एक महिला ही तलाश सकती है."

Georgia O'Keeffe.


15 - " आप जो भी उपलब्धि घोषित करने को तैयार हैं वह आपको मिलती है."

Georgia O'Keeffe.


16 - " आप जिस दिन काम करते हैं वह सबसे अच्छे दिन होते हैं."

Georgia O'Keeffe.


17 - " किसी भी कला में अपनी दुनिया बनाने के लिए साहस चाहिए."

Georgia O'Keeffe.


18 - " जीवन में अच्छा होना ही काफी नहीं है. आपको नर्वस होना भी जरूरी है."

Georgia O'Keeffe.


19 - " यह मेरे लिए सच्चे लोकतंत्र के विचार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है - मेरे देश के लिए - और अंतत: दुनिया के लिए - कि सभी पुरुष और महिलाएं आकाश के नीचे समान है."

Georgia O'Keeffe.

Georgia O'Keeffe ke Anmol Vichar | Georgia O'Keeffe Quotes In Hindi.

----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इन्हें भी पढ़े -






Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.