बेस्ट फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी के 15 शक्तिशाली विचार.

 Lionel Messi  ( June 24 , 1987 ) - को लोग अब तक के महानतम खिलाड़ियों में से एक मानते हैं. सभी समय के महानतम खिलाड़ी . उनकी शानदार गति संयम , नियंत्रण और ताकत को दोहराना मुश्किल है .एक व्यक्ति में इतने सारे गुणों के साथ हम उनसे बहुत कुछ सीख सकते है. 

अपने पूरे करियर में कई पुरस्कार जीते हैं. वह दुनिया केशीर्ष 20 सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक है.

Lionel Messi ke Anmol Vichar | Lionel Messi quotes In Hindi.


1 - " मेरी कोशिश हमेशा बेहतर और बेहतर करने की होती है."

Lionel Messi.


2 - " मैं जल्दी शुरू करता हूँ और देर तक रहता हूँ, दिन - व- दिन , साल -दर - साल , मुझे रातोंरात सफलता प्राप्त करने में17 साल और 144 दिन लगे."

Lionel Messi.


3 - " आप किसी चीज़ पर विजय प्राप्त कर सकते हैं, और यह तभी जब आप किसी चीज़ से पर्याप्त प्रेम करते है."

Lionel Messi.


4 - " गोल करना बहुत अच्छा लगता है, चाहे ब्राजील के खिलाफ हो या किसी और के खिलाफ ."

Lionel Messi.


5 - " अपने सपने को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. इसके लिए आपको त्याग करना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी."

Lionel Messi.


6 - " एक शेर को भेड़ो से राय नहीं लेनी चाहिए."

Lionel Messi.


7 - " आपको टीम की एकता और अनुभव विश्व कप में दिखाना होता है, और विश्व कप में कुछ भी हो सकता है."

Lionel Messi.


8 - " जीवन में खेल जीतने और हारने से भी अधिक महत्वपूर्ण बातें है."

Lionel Messi.


9 - " मैं फुटबॉल सीखने के लिए एक चाय की दुकान पर काम किया करता था ."

Lionel Messi.


10 - " कभी - कभी आपको स्वीकार करना पड़ता है कि आप हर समय नहीं जीत सकते ."

Lionel Messi.


11 - " सर्वोत्तम निर्णय आपके दिमाग से नहीं , बल्कि आपके अनुभव से लिए जाते है."

Lionel Messi.


12 - " थोड़ा प्रसिद्ध होने के कारण अब मुझे उन लोगों की मदद करने का मौका मिलता है, जिन्हें वास्तव में मदद की जरूरत है , खासकर बच्चे ."

Lionel Messi.


13 - " मुझे गोल करना पसंद है लेकिन मैं उन लोगों का भी दोस्त बनना पसंद करता हूँ जिनके खिलाफ मैंने गोल किए हैं."

Lionel Messi.


14 - " सफलता प्राप्त करने के लिए त्याग के साथ- साथ प्रतिभा भी चाहिए."

Lionel Messi.


15 - " धीरे - धीरे , मैं हर समय बेहतर हो रहा हूँ, मैंने खेलने का जुनून नहीं खोया है."

Lionel Messi.

Lionel Messi ke Anmol Vichar | Lionel Messi quotes In Hindi.

----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इन्हें भी पढ़े -






Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.