ईसा मसीह के पवित्र अनमोल विचार : Jesus Christ Holy Quotes In Hindi.




Jesus     Christ      ke      Anmol      Vichar.

Jesus      Christ      Quotes      In      Hindi.


क्रिसमस को jesus Christ के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है. Jesus Christ ने सदा ही लोगों को दयाभावना अपनाकर अंहिसा के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी . उन्होंने लोगों से सदैव अच्छे कर्मों को अपनाकर बुरे कर्मों को त्यागने की शिक्षा दी. उन्होंने अपने उपदेशों के  द्वारा लोगों को एक दूसरे से प्यार करना और मानवता का पाठ पढ़ाया.

आइए जानते हैं ईसा मसीह के पवित्र विचारों के बारे में जिसमे जीवन के सफल होने की शिक्षा मिलती है.

ईसा मसीह के पवित्र अनमोल विचार.

Jesus Christ Holy Quotes In Hindi.





1 - " मैं तुम्हें आदेश देता हूँ कि एक - दूसरे से प्रेम करो.जैसे मैंने तुमसे प्रेम किया है."

Jesus Christ.



2 - "  जो खुद की प्रशंसा करते हैं उनको विनम्र किया जाएगा और जो खुद को विनम्र करते हैं उनकी  प्रशंसा होगी."

Jesus Christ.



3 - " मैं आपको एक सच बताता हूँ... एक अमीर व्यक्ति के लिए स्वर्ग में प्रवेश करने से आसान काम तो ऊंट का सुई के छेद से निकलना है."

Jesus Christ.




4 - " लोगों को केवल रोटी के लिए नहीं जीना चाहिए  बल्कि भगवान के मुख से निकले हर शब्द के मुताबिक जीना चाहिए."

Jesus Christ.



5 - " जिस तरह से मेरे पिता ने मुझसे प्रेम किया है ठीक उसी तरह से मैंने भी तुमसे प्रेम किया है."

Jesus Christ."



6 - " मेरा साम्राज्य इस संसार में नहीं है. अगर होता तो मेरे सेवक मेरी गिरफ्तारी रोकने के लिए यहूदियों से लड़ते .पर मेरा साम्राज्य कही और का है."

Jesus Christ.



7 - " तुम्हें हत्या नहीं करनी चाहिए, तुम्हें चुराना नहीं चाहिए , तुम्हें लालच नहीं करना चाहिए और तुम्हें अपने पड़ोसी को अपना समझकर प्रेम करना चाहिए."

Jesus Christ.





8 - " अगर आप एकदम सही रास्ते पर चलना चाहते हो तो जाओ अपनी सम्पति को गरीबों में बांटों . तुम्हें खजाने के रूप में स्वर्ग मिल जाएगा."

Jesus Christ.



9 - " एक दूसरे की सेवा करना ही हमारा धर्म है , जो लोग दुसरों की मदद करते है ,ईश्वर भी उनकी मदद करते है."

Jesus Christ.



10 - " मन से स्वार्थ और लालच की भावना का त्याग कर देना ही उचित है."

Jesus Christ.



11 - " स्वस्थ आदमी को डॉक्टर की जरूरत नहीं होती है, बल्कि बीमार आदमी को होती है, मैं पवित्र लोगों को बुलाने के लिए नहीं , बल्कि पापियों के पश्चाताप के लिए आया हूँ."

Jesus Christ.





12 - " उस व्यक्ति को भला क्या फायदा , जिसे अगर पूरी दुनिया मिल जाए लेकिन आत्मा को खोने की पीड़ा सहनी पड़े."

Jesus Christ.



13 - " ध्यान से देखो, मैं दरवाजे पर खड़ा हूँ और आपका दरवाजा खटखटा रहा हूँ, अगर कोई मेरी आवाज सुनकर दरवाजा खोलता है तो मैं अंदर आऊंगा और उसके साथ भोजन करूंगा और वो मेरे साथ करेगा."

Jesus Christ.




14 - " मेरा अनुग्रह तुम्हारे लिए बहुत है , क्योंकि मेरा बल निर्बलता समाप्त करता है."

Jesus Christ.





15 - " आवश्यकता से अधिक धन रखना , आपको अशांति के अलावा कुछ नहीं दे सकता है."

Jesus Christ.



16 - " हर घुटने मेरे सामने झुकेंगे और हर जुबान ईश्वर की महिमा करेगी."

Jesus Christ.



17 - " मांगों और वह तुम्हें दिया जायेगा : खोजो और तुम पाओगे ; खटखटाओ और तुम्हारे लिए द्वार खोला जायेगा."

Jesus Christ.





18 - " मैं मार्ग हूँ, सत्य हूँ, और जीवन हूँ .मुझसे हुए बिना कोई पिता तक नहीं पहुंचता ."

Jesus Christ.



19 - " वह जो तुम्हारे बीच बिना पाप का है उसे पहला पत्थर फेंकने दो."

Jesus Christ.



20 - "  मैं तुम्हारे साथ हमेशा हूँ , हां  हमेशा समय के अंत तक ."

Jesus Christ.





21 - " कभी भी खुद को मुश्किल में मत समझना , मुझे याद करना मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूँ ."

Jesus Christ.



22 - " अपनी सारी चिंता ईश्वर पर डाल दो , क्योंकि उसको तुम्हारा ध्यान है."

Jesus Christ.



23 - " कल के लिए चिंता न करो, क्योंकि कल का दिन अपनी चिंता खुद कर लेगा . आज के लिए आज का ही दु:ख बहुत है."

Jesus Christ.



24 - " विश्वास करने वालों के लिए सब कुछ संभव है."

Jesus Christ.



25 - " धर्मी लोग पृथ्वी के अधिकारी होंगे और उसमें सदा बसे रहेंगे."

Jesus Christ.


Jesus Christ के पवित्र विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.


धन्यवाद .


इन्हें भी पढ़े -












Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.