Kamala Harris Best Thought & Quotes In Hindi : कमला हैरिस के अनमोल विचार.

 Kamala Harris - अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने वाली पहली महिला है . Kamala Harris इस पद के लिए चुनी जाने वाली पहली अश्वेत महिला और पहली दक्षिण एशियाई अमेरिकी महिला हैं . बतौर वकील , Harris ने कैलिफोनिया से जूनियर यूनाइटेड स्टेट्स सीनेटर के रुप में कार्य किया है .

आइए जानते हैं इतिहास रचने वाली Kamala Harris के अनमोल विचारों के बारे में.

Kamala Harris Best Thought & Quotes In Hindi : कमला हैरिस के अनमोल विचार.


1- " मेरी मां ने कहा था :  " kamala " तुम बहुत से काम करने वाली पहली महिला हो सकती हो , लेकिन तुम्हें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि तुम आखिरी नहीं हो ."

Kamala Harris.


2 - " अमेरिकी सपना हम सभी का है ."

Kamala Harris.


3 - " मुझे एक स्वतंत्र महिला के रूप में उभारा गया , न कि किसी चीज का शिकार बना कर."

Kamala Harris.


4 - " मेरी बेटी के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि यदि आप अवसर पाने के लिए भाग्यशाली हैं , तो  सुनिश्चित करना आपका कर्तव्य है कि अन्य लोगों के पास भी वे अवसर हों ."

Kamala Harris.


5 - " सच्चाई यह है कि अधिकांश अमेरिकी अच्छे , निष्पक्ष और न्यायप्रिया हैं और वे चाहते हैं कि उनका देश उन आदर्शों को प्रतिबिंबित करे ."

Kamala Harris.


6 - " मैं अक्सर इस बात की वकालत करती हूं कि हम किसी मुद्दे के कई पक्षों को देखते हैं , किसी और के जूते में चलते हैं और गलत विकल्पों की पहचान करते हैं और अस्वीकार करते हैं।."

Kamala Harris.


7 - " अगर हम महिलाओं और परिवारों को नहीं समझते हैं , तो जल्द ही नीचे गिर जाएगे ."

Kamala Harris.


8 - " मेरे माता पिता  जब मिले जब वे 1960 के दशक में यूसी बर्कले में स्नातक छात्र थे . वे दोनों ही नागरिक अधिकार आंदोलन मेंसक्रिय थे ."

Kamala Harris.


9 - "  मेरा मानना है कि बच्चोंं को शिक्षा न देना , बच्चा अपराध है ."

Kamala Harris.


10 मैं ऐसी किसी भी नीति का विरोध करती हूं , जो हमारे देश में किसी भी इंसान को सार्वजनिक सुरक्षा , सार्वजनिक शिक्षा , या सार्वजनिक स्वास्थ्य अवधि की पह़ुच से वंचित करती है."

Kamala Harris.


11 - " मेरी मां ही मेरी सबसे बड़ी हीरो बनी रहेगी ."

Kamala Harris.


12 - " आपको लोगों की परिस्थितियोंं को देखना और सूंघना और उन्हें महसूस करना है ताकि वास्तव में उन्हें समझ सकें ."

Kamala Harris.


13 - " यदि आप एक महामारी - अपराध या स्वास्थ्य से निपटना चाहते हैं तो इससे निपटने के लिए सबसे चतुर और सबसे प्रभावी और सस्ता तरीका पहले रोकथाम है ."

Kamala Harris.


14 - " मेरा दृढ़ विश्वास है कि गंभीर और हिंसक अपराधियों के लिए हमें उन्हें उनके अपराधों के लिए जवाबदेह बनाना चाहिए और उन्हें जेल में भेजना चाहिए ."

Kamala Harris.


15 - " एक परिवार एक दूसरे के समर्थन और प्रेरणा देने के तरीकों की तलाश करता है ."

Kamala Harris.


16 - " मैं पृथ्वी पर सबसे भाग्यशाली लोगों में से एक हूं ."

Kamala Harris.


17 - " आपराधिक न्याय नीति को किसी भी सार्थक तरीके से बदलने का अर्थ है एक बहुत लंबे समय से चली आ रही व्यवस्था को बदलना यह सोचना यथार्थवादी नहीं है कि आप इसे रात भर में बदल सकते है ."

Kamala Harris.


18 - " घंटियां बजेंगी और शादियां शुरु होंगी , और यह हमारे राज्य में सभी लोगों के लिए कानून के तहत समान सुरक्षा के लिए एक महान दिन है ."

Kamala Harris.


19 - " मुझे लगता है कि यह प्रत्येक के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि वह अपने आप को बहुत अधिक गंभीरता से न ले ."

Kamala Harris.

20 - " मैं आपराधिक न्याय प्रणाली की खामियों को महसूस करते हुए पैदा हुई थी ."Kamala Harris.

Kamala Harris के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें .

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े - 

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.