Powerful Women Quotes ; सफल महिलाओं के शक्तिशाली विचार .

आधुनिक युग में किसी भी देश और समाज को तब तक विकसित नहीं माना जा सकता ,जब तक उस देश और समाज की महिलाओं का विकास नही हो जाता . तेजी से बदलती दुनिया में किसी भी देश और समाज में महिलाओं की अनदेखी करके करके आगे नहीं बढ़ा ज सकता है . आज महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रही हैं साथ ही साथ देश और समाज में बराबर की भागीदारी निभा रही हैं . 

आईए जानते हैं ऐसी ही सफल महिलाओं के विचारों के बारे में .


1 - " मैंने कभी सफलता के सपने नहीं देखे . मैंने इसके लिए  परिश्रम किया ."

Estee Lauder .


2 - " जिंदगी केवल एक बार मिलती है यदि आप इसको अच्छे से जी लेते हैं, तो एक ही बार काफी है ."

Mae West .


3 - " बहुत से लोग बोलने से डरते हैं कि वे क्या चाहते हैं. इसलिए वे जो चाहते है वह नहींं मिलता है ."

Madonna .


4 - " मैं अकेले दुनिया को नहीं बदल सकती , लेकिन मैं कई लहरे पैदा करने के लिए पानी में एक पत्थर तो डाल ही सकती हूँ ."

Mother Theresa.


5 - " आज की लड़की पति  परमेश्वर की जगह जीवन साथी ढूंढ रही है."

Kamla Bhasin.


6 - " वो करो जिस पर आपका विश्वास है , सफलता जरुर मिलेगी ."

Karisma kapoor .


7 - " सबसे आसान रास्ता जरुरी नहीं है कि सबसे बेहतर रास्ता भी हो ."

Kalpana Chawla .

8 - " यदि आपके हृदय में किसी और की परवाह आ जाए , तो आप सफल हो चुके हैं ."

Maya Angelou.


9 - " हमारे समाज में महिलाओं को उनके कपड़ो और व्यवहार के लिए टोकने वाले लोगों की कभी कमी नहीं होगी . इसलिए महिलाओं को समाज की फिक्र छोड़कर वही कपड़े पहनने चाहिए जो उन्हें पसंद हो और अपनी मर्जी का जीवन जीना चाहिए ."

Taapsee pannu.


10- " जुनून एक ऊर्जा है. उस शक्ति को महसूस करें जो आपको कुछ करने के लिए प्रेरित करती है ."

Oprah Winfrey.


11 - " उसके लिए कभी मत पछताओं , जो भी चीज़ आपको खुशी दे ."

Audrey Hepburn .


12 - " ऐसी शिक्षा का क्या मोल जो हमारे अंदर गलत को ठीक करने का जुनून और निडरता पैदा न कर सके ."

Kiran Bedi .

13 - " जितना आप मानते हैं उससे कहीं अधिक शक्तिशाली और जितना तुम देखते हो उससे कही अधिक सुंदर हो ."

Melissa Etheridge .


14 - " सबसे साहसी कार्य अभी भी अपने लिए सोचना है ."

Coco Chanel .


15 - " खुद पर भरोसा रखें ."

Sara Blakely .


16 - " मैं उस शब्द को कभी नहीं पहचान सकी,  " कमजोर ".

Rihanna.


17 - " मैं आसानी से उसके कृत्य को क्षमा कर सकती थी, अगर उसने मेरी आत्मा की हत्या नहींं की होती."

Jane Austen.


18 - " मैं अपने दम पर जीने के लिए तैयार हूँ , यह वास्तव में एक बड़ा कदम है, लेकिन मैं तैयार हूँ ."

Kylie Jenner.


19 - " एक बड़ा अंतर बनाने के लिए आपके पास बड़ी आकांक्षाए होनी चाहिए."

Roshni Nadar.

इन्हें भी पढ़े -





16 - " नारीवाद महिलाओं को मजबूत बनाने के बारे में नहीं हैं महिलाएं पहले से ही मजबूत हैं . यह उस नजरिए को बदलने के बारे में है, जिस तरह से दुनिया इसको देखती है ."

G.D Anderson.


17 - " मैं नहीं चाहती की दूसरे लोग तय करें कि मैं क्या हूँ . मैं अपने लिए यह खुद तय करना चाहती हूँ ."

Emma Watson .


18 - " जब आपको लगे कि उम्मीद खत्म हो गई है . तो अपने अंदर देखो ओर मजबूत बने और आप अंतत:उस सत्य को देखेंगे की वो नायक आप में ही है ."

Maria Carey .


19 - " अगर आपका लक्ष्य आपको नहीं डराता , तो शायद अपने अभी बड़े सपने नही देखें हैं ."

Tory Burch .


20 - " आप इस बात से नहीं डर सकते कि लोग क्या कहेंगे क्योंंकि आप कभी भी उनको खुश नही कर सकते हैं ."

Selena Gomez .


21 - "अपने जख्मोंं को कभी इतनी इजाजत मत दो कि वो आपको बनने पर मजबूर कर दें जो आप नहीं है ."

Demi Moore.


22 - " अगर आपके जीवन में हंसी न हो तो जीवन बोझ बन जाएंगा ."

Zohara Sehgal .


23 - " जितनी ज्यादा चीज़े तुम करती हो , उससे कही ज्यादा तुम कर सकती हो ."

Lucille Ball .


24 - " जीवन में सबसे दर्दनाक और खुशी की चीजें आमतौर पर प्यार से आती है ."

Katrina Kaif .


25 - " मैं हमेशा वही करती हूं, जो मैं सोचती हूँ और मैं अपनी ये आदत कभी नहीं बदलूंगी ."

Madonna.

दुनिया की सफल महिलाओं द्वारा कहे गए उनके ये विचार आपको कैसे लगे हमे कमेंट करके जरुर बताएं साथ ही अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें .

धन्यवाद .

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.