Flannery O'Connor Best Quotes ; फ्लैनरी ओ'कॉनर के विचार .

मैरी फ्लैनरी ओ'कॉनर का जन्म 25 मार्च 1925 को हुआ था । फ्लैनरी ओ'कॉनर एक व्यख्यात अमेरिकी उपन्यासकार , लघु कथाकार और निबंधकार थी . Flannery O'Connor ने दो उपन्यास  और तीस -छोटी कहांनियां भी लिखी साथ ही साथ कई समीक्षाओं और  टिप्पणियों को भी लिखा . 3 अगस्त 1964 को flannery O'Connor का निधन हो गया . 

आईए जानते हैं Flannery O'Connor के विचारों के बारे में .


1 - " सच्चाई को आप पेट भरने की क्षमता के अनुसार नही बदल सकते ."

Flannery O'Connor.


2- " वह अच्छे युवाओं को पसंद करती है क्योंंकि वह उनकी मूर्खता को सूंघ सकती है ."

Flannery O'Connor.


3 - " मुझे पता है कि मैं लिखाई में क्या खोज रही  हूँ ."

Flannery O'Connor.


4 - " तुम सत्य को जानोगे और सत्य तुम्हें नकारात्मक बना देगा ."

Flannery O'Connor.


5 - " मुझे नहीं पता कि मैं क्या सोचती हूँ, मैं लिखती हूँ और जब मैं कहती हूँ तब में उसे पढती हूँ ."

Flannery O'Connor.


6 - " स्वयं को स्वीकार करना , स्वयं को बेहतर बनाने से रोक नही सकता है ."

Flannery O'Connor.


7 - " यदि आप शिकार का शिकार नही करते और उसे नही मारते हैं तो यह आपका शिकार करेगा और आपको मार डालेगा ."

Flannery O'Connor.


8 - " अपने आप में अभी तक वह सब जगह है ,जो आपको मिली है ."

Flannery O'Connor.


9- " मैंं कर सकता हूँ, एक आंख के साथ भी , इस सबको एक आशीर्वाद के रूप में स्वीकार करो. "

Flannery O'Connor.

" हम अपनी प्रत्येक पोस्ट में दुनिया के तीन सबसे बड़े दार्शनिकों के लिंक जरूर शामिल करते हैं . हमारा मानना है कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता के लिए प्रत्येक व्यक्ति को इनको एक बार अवश्य पढ़ना चाहिए."




10 - " गैर - अवधारणओं ने मेरी शिक्षा को मेरे लिए बोझ बनने से रोक दिया है ."

Flannery O'Connor .


11 - " वह एक बेस्ट सेलर है क्या उसे एक टीचर  द्वारा रोका जा सकता है ."

Flannery O'Connor .


12 - " मुझे दूसरे गाल को मोड़ने पर भरोसा नहीं है क्योंंकि मेरी जीभ हमेशा इसमें है ."

Flannery O'Connor .


13 - " अनुभव के बिना विश्वास कठोरता के लिए बनते हैं ."

Flannery O'Connor .


14 - " मैं एक लेखिका हूँ , क्योंंकि लेखन ही वह चीज़ है जिसे मैं सबसे अच्छा करती हूं ."

Flannery O'Connor.


15 - " मुझे विश्वास है कि अधिकतर लोग जानते हैं कि जब वे लिखने बैठते हैं तब उन्हें पता होता है कि कहानी क्या होगी ."

Flannery O'Connor.


16 - " अपनी पुरानी सफलताओं की तुलना में नई असफलताओं का होना बेहतर है ."

Flannery O'Connor .


17 - " विश्वास वहीं है जो कुछ लोग सच करना चाहते हैं ."

Flannery O'Connor .


18 - " बात और विधा दोनों में , कला का आधार सत्य है ."

Flannery O'Connor.


19- " यदि आप शिकार का शिकार नहीं करते और शिकार को नहीं मारते हैं तो शिकार आपका शिकार करेंगा और आप को मार डालेगा ."

Flannery O'Connor .


20 - " तुम सत्य को जानगे और सत्य तुम्हें नकारात्मक बना देगा ."

Flannery O'Connor .

निबंधकार ,उन्यासकार लेखिका , Flannery O'Connor के विचार आपको कैसे लगे , कॉमेंट करके जरुर बताएं .

धन्यवाद .

--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इन्हें भी पढ़े -

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.