हिप-हॉप किंवदंती कान्ये वेस्ट के अनमोल विचार. Kanye West Quotes In Hindi.

Kanye West ( June 8, 1977 ) - एक अमेरिकी रैपर , निर्माता और गायक हैं , जिन्हें हिप हॉप का लीजेंड माना जाता है. Kanye West शिकागो में स्थानीय हिप हॉप बैंड के लिए संगीत का निर्माण करते थे आ उसी के लिए कॉलेज से बाहर हो गए. Kanye West ने जमैन डुप्रि और फॉक्स ब्राउन के साथ काम करना शुरू कर दिया. उन्हें 2000 में  ' रॉक - ए - फेला रिकॉर्ड्स ' के लिए संगीत का निर्माण करने पर बहुत जरूरी ब्रेक मिला.

Kanye West 21  ग्रैमी अवार्ड के साथ अब तक के सबसे सम्मानित कलाकारों में से एक है.

हिप-हॉप किंवदंती कान्ये वेस्ट के अनमोल विचार. Kanye West Quotes In Hindi.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------



1 - " जीवन में मृत्यु के अलावा कुछ भी वादा नहीं किया जाता है."

Kanye West.


2 - " हम सब स्वयं जागरूक हैं . मैं इसे स्वीकार करने वाला पहला व्यक्ति हूं ."

Kanye West.


3 - " मैं सीखने की क्षमता के अलावा किसी भी चीज़ में वास्तव में कभी भी अच्छा नहीं था."

Kanye West.


4 - " आत्मविश्वास औसत दर्जे का पुरस्कार है."

Kanye West.



5 - " मुझे पता है कि मुझे दूसरी तरफ से फ़रिश्ते देख रहे हैं."

Kanye West.


6 - " मेरा संगीत सिर्फ संगीत नहीं है - यह दवा है."

Kanye West.


7 - " वे कहते हैं कि आप जीसस को छोड़कर किसी भी चीज के बारे में रैप कर सकते हैं, यानी बंदूकें, सेक्स, झूठ, वीडियो टेप, लेकिन अगर मैं भगवान के बारे में बात करूं तो मेरा रिकॉर्ड नहीं चलेगा?."

Kanye West.


8 - " जिस तरह से वे हमें मीडिया में चित्रित करते हैं, मुझे उससे नफरत है.  यदि आप एक काला परिवार देखते हैं तो यह कहता है कि वे लूट रहे हैं, यदि आप एक सफेद परिवार देखते हैं तो यह कहता है कि वे भोजन की तलाश में हैं."

Kanye West.


9 - " जे-जेड और कान्ये वेस्ट प्रामाणिक रैप संस्कृति के लिए हैं जो 14 वीं शताब्दी के यूरोपीय लोगों के लिए रोग दर थे."

Kanye West.



10 - " सत्ता में ऐसे लोगों की कमी है जो लोगों की मदद करने के विचार से प्रेरित होते है."

Kanye West.


11 - " सबसे सुंदर लोग सबसे बदसूरत चीजें करते हैं."

Kanye West.


12 - " इस जीवन में मेरे पास जो कुछ है वह सब दे रहा हूं.  मैं अपनी नोटबुक खोल रहा हूँ, और मैं वहाँ सब कुछ ज़ोर से कह रहा हूँ."

Kanye West.


13 - " लोगों ने मुझे किसी तरह से शार्क या शिकारी के रूप में पिन किया है, और मैं किसी भी तरह से ऐसा नहीं हूं.  मैं किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहूंगा.  मैं लोगों का बचाव करना चाहता हूं।  मैं लोगों की मदद करना चाहता हूं."

Kanye West.


14 - " मुझे नहीं लगता कि लोग भविष्य में बात करने वाले हैं.  वे आंखों के संपर्क, शरीर की भाषा, इमोजी, संकेतों के माध्यम से संवाद करने जा रहे हैं."

Kanye West.


15 - " कभी कभी एक पागल व्यक्ति को दुनिया को स्प्ष्ट रूप से देखनें की आवश्यकता होती है ."

Kanye West.


16 - " हम एक टूटी हुई दुनिया में आ गए. और हम सफाई दल है."

Kanye West.


17 - " हमारा काम कभी ख़त्म नहीं होता ."

Kanye West .


18 - " मैं बस यही चाहता हूं कि लोग सबसे अच्छी थीम बनें और यथासंभव खुशहाल जीवन जिएं."

Kanye West.

हिप-हॉप किंवदंती कान्ये वेस्ट के अनमोल विचार. Kanye West Quotes In Hindi.

इन्हें भी पढ़े -










Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.