रॉक स्टार जिमी हेंड्रिक्स के 15 अनमोल विचार ; jimi Hendrix 15 quotes in Hindi.

 Jimi Hendrix ( November 27 , 1942 - September 18 , 1970 ) - एक प्रतिष्ठित अमेरिकी रॉक स्टार थे , जिन्होंने गिटारवाद , गीतकार और गायक के रूप में पहचान हासिल की. इलेक्ट्रिक गिटार पर उनका कौशल त्रुटिहीन था और उन्हें अब तक का सबसे महान इलेक्ट्रिक गिटारवादक माना जाता है . वह कैद से बचने के लिए, चोरो के बाहनों पर सवार होने लिए सेना में शामिल हुए .और यहीं से उनकी संगीत यात्रा शुरू हुई . हालांकि उनका मुख्यधारा का करियर केवल चार साल तक चला फिर भी उन्हें 20 वीं सदी के सबसे प्रशांंसित संगीतकारों में से एक माना जाता है.

रॉक स्टार जिमी हेंड्रिक्स के 15 अनमोल विचार ; jimi Hendrix 15 quotes in Hindi.


1 - " जब प्रेम की शक्ति , शक्ति के प्रेम पर विजय प्राप्त कर लेगी तो दुनिया को शांति का पता चल जाएगा."

Jimi Hendrix.


2 - " आपको आगे बढ़ना है और पागल होना है . पागलपन स्वर्ग के समान है ."

Jimi Hendrix.


3 - " पलक झपकने से भी तेज है जिंदगी की कहानी प्यार की कहानी है नमस्ते, अलविदा ."

Jimi Hendrix.


4 - " मैं बस इतना कहने वाला हूँ कि बस चलते रहो और वही करो जो आपको सही लगता है ."

Jimi Hendrix.


5 - " मेरी इतनी अच्छी नकल की गई है कि मैंने सुना है कि लोग मेरी गलतियों की नकल करते हैं."

Jimi Hendrix.


6 - " जब मेरे मरने का समय आएगा , तो मुझे ही मरना होगा . इसलिए मुझे अपना जीवन वैसे ही जीने दो जैसे मैं चाहता हूँ."

Jimi Hendrix.


7 - " अतत: रेत से बने महल समुद्र में फिसल जाते है."

Jimi Hendrix.


8 - " संगीत मेरा धर्म है ."

Jimi Hendrix.


9 - " ज्ञान बोलता है , लेकिन बुद्धि सुनती है."

Jimi Hendrix.


10 - " दुनिया को बदलने के लिए, आपको पहले अपना सिर एक साथ लाना होगा."

Jimi Hendrix.


11 - " मैं जो जीवन जीता हूँ . उसका न्याय करने वाले आप कौन होते हैं मुझे पता है कि मैं परिपूर्ण नहीं हूँ ."

Jimi Hendrix.


12 - " इससे पहले कि आप उंगलियां दिखाना शुरू करें  , सुनिश्चित करें कि आपके हाथ साफ है."

Jimi Hendrix.


13 - " अगर मैं आजाद हूँ , तो ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं हमेशा दौड़ता रहता हूँ."

Jimi Hendrix.


14 - " मैं पूरी रात कोशिश करता हूँ कि एक मैं एक सुंदर नोट लिखूं."

Jimi Hendrix.


15 - " जब प्रेम की शक्ति , शक्ति के प्रेम पर विजय प्राप्त कर लेगी तो दुनिया को शांति का पता चल जाएगा."

Jimi Hendrix.

रॉक स्टार जिमी हेंड्रिक्स के 15 अनमोल विचार ; jimi Hendrix 15 quotes in Hindi.

इन्हें भी पढ़े -




Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.