योगी बेरा के प्रसिद्ध अनमोल विचार ; Yogi Berra Famous Hindi Quotes.

Lawrence Peter Berra - ( May 12 , 1925 - September 22 , 2015 ) - जिन्हें योगी बेरा के नाम से जाना जाता है, एक प्रतिष्ठित अमेरिकी पेशेवर Baseball कैचर , कोच और मैनेजर थे . उनके बचपन के दोस्त ने उन्हें  "योगी " की उपाधि दी , क्योंकि उनकी विशेषताए एक हिंदू फकीर जैसी थी . 1942 में  "न्यूयॉर्क यांकीज " साइन करके योगी ने अपना बड़ा मुकाम हासिल किया. योगी ने फ़्रांस में ' डी-डे आक्रमण के दौरान गनर साथी के रूप में अमेरिकी नौसेना की सेवा की. योगी ने 1946 में यांकीज के लिए खेलन शुरू किया और जल्द ही एक महान कैचर और बल्लेबाज के रूप में अपना नाम स्थापित कर लिया.

योगी बेरा के प्रसिद्ध अनमोल विचार ; Yogi Berra Famous Hindi Quotes.


 1 - " यदि आप नहीं जानते कि आप कहां जा रहे हैं , तो आप कहीं और पहुंच जाएंगे."

Yogi Berra .


2 - " Baseball नब्बे प्रतिशत मानसिक है और दूसरा शरीरिक है."

Yogi Berra.


3 - " यह ख़त्म होने तक  ख़त्म नहीं हुआ है."

Yogi Berra.


4 - " सिद्धांत रूप में, सिद्धांत और  व्यवहार के बीच कोई अंतर नहीं है."

Yogi Berra.


5 - " भविष्य वह नहीं रहा जो पहले हुआ करता था."

Yogi Berra.


6 - " हमेशा दूसरे लोगों के अंतिम रूप में जाएं , नहीं तो वे आपके पास नहीं आएंगे."

Yogi Berra.


7 - " प्यार दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण चीज़ है."

Yogi Berra.


8 - " आप सिर्फ देखकर ही बहुत कुछ देख सकते हैं."

Yogi Berra.


9 - " यह गर्मी नहीं है, यह विनम्रता है. "

Yogi Berra.


10 - " काश मेरे पास दूसरा उत्तर होता क्योंकि मैं उस प्रश्न का उत्तर देते - देते थक गया हूं."

Yogi Berra.


11 - " मैं भाग्यशाली हूँ . आमतौर पर आप अपना खुद का  संग्रहालय देखने से पहले ही मर चुके होते हैं, लेकिन मैं अभी भी अपना संग्रहालय देखने के लिए जीवित हूँ ."

Yogi Berra.


12 - " मुझे खुशी है कि मैं नौसेना में था ."

Yogi Berra.


13 - " हम खो गए हैं, लेकिन हम अच्छा समय बिता रहे हैं."

Yogi Berra.


14 - " जल्दी देर हो रही है."

Yogi Berra.


15 - " आप चाहे जहां भी जाएं , आप वहीं होते हैं."

Yogi Berra.


16 - " मैंने जो कुछ कहा , उनमें से ज्यादातर मैंने कभी नहीं कहा."

Yogi Berra.


17 - " अगर आप मुझसे कुछ भी पूछते हैं जो मुझे नहीं पता , तो मैं जवाब नहीं दूंगा."

Yogi Berra.


18 - " यदि आप सहीं से नकल नहीं कर सकते, तो नकल न करे."

Yogi Berra.


19 - " मैं बहुत सारी गलतियां कर के यह पहुंचा हूँ ."

Yogi Berra.


20 - " भविष्यवणिया करना कठिन है , विशेष रूप से भविष्य के बारे में."

Yogi Berra.


21 - " किसी गुमनाम जवाब का उत्तर कभी न दें."

Yogi Berra.


22 - " हमारे पास गहरी गहराई है."

Yogi Berra.


23 - "  अच्छा सामान क्यों खरीदें ? .आप इसका इस्तेमाल तभी कर सकते है जब आप यात्रा करते है."

Yogi Berra.

योगी बेरा के प्रसिद्ध अनमोल विचार ; Yogi Berra Famous Hindi Quotes.

इन्हें भी पढ़े -







Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.