महान कॉमेडियन ग्रूचो मार्क्स के अनमोल विचार ; Great Comedian Groucho Marx Quotes In Hindi.

Groucho Marx ( October 2, 1890 - August 19 , 1977 ) - एक प्रसिद्ध अमेरिकी लेखक , हास्य कलाकार और अभिनेता थे . उन्हें अमेरिका के सबसे महान Comedian में से एक माना जाता है. उनका एक सफल करियर था और उन्हें टेलीविजन और रेडियो गेम शो  " You Bet Your Life " के मेजबान के रूप में पहचाना जाता है.

महान कॉमेडियन ग्रूचो मार्क्स के अनमोल विचार ; Great Comedian Groucho Marx Quotes In Hindi.


1 - " मेरे अपने सिद्धांत है ; और यदि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं.... ठीक है , मेरे पास अन्य हैं."

Groucho Marx.


2 - " कुत्तों के अलावा किताब इंसान की सबसे अच्छी दोस्त है."

Groucho Marx.


3 - " मैं एक चेहरा कभी नहीं भूलता , लेकिन आपके मामले में मुझे एक अपवाद बनाने में खुशी होगी."

Groucho Marx.


4 - " समय एक तीर की तरह उड़ता है."

Groucho Marx.


5 - " दूसरों की गलतियों से सीखें . आप उन सभी को स्वयं पर अजमाने के लिए लंबे समय तक नहीं जी सकते."

Groucho Marx.


6 - " अगर आपको मज़ा नहीं आ रहा है, तो आप कुछ गलत कर रहे हैं."

Groucho Marx.


7 - " अगर कोई काली बिल्ली आपका रास्ता काट दे तो इसका मतलब है जानवर कहीं जा रहा है."

Groucho Marx.


8 - " मेरे पास आपके लिए सम्मान के अलावा और कुछ नहीं है."

Groucho Marx.


9 - " मेरा इरादा हमेशा के लिए जीने का है  , या कोशिश करते हुए मरना है."

Groucho Marx.


10 - " एक हजार में केवल एक पुरूष - पुरूषों का नेता होता है - अन्य 999 महिलाओं का अनुसरण करते हैं."

Groucho Marx.


11 - " जीवन कुछ समय के लिए आपके होने के लिए कई अरब कोशिकाओं की सनक है ."

Groucho Marx.


12 - " समय ने सारी एड़ी पर घाव कर दिया ."

Groucho Marx.


13 - " असली हंसी निराशा से ही आती है."

Groucho Marx.


14 - " विवाह एक अद्भुत संस्था है ....लेकिन  संस्था में कौन रहना चाहता है ?."

Groucho Marx.


15 - " एक पुरूष उतना ही बूढ़ा होता है जितना वह महसूस करता है."

Groucho Marx.


16 - " महिलाओं को अश्लील होना चाहिए और उनकी बात नहीं सुनी जानी चाहिए."

Groucho Marx.


17 - " आप किस पर विश्वास करने जा रहें हैं, मैं या आपकी अपनी आंखें ?."

Groucho Marx.


18 - " मुझे तुम्हारे जैसे लड़की की तलाश है - तुम नहीं ,बल्कि तुम्हारे जैसी लड़की."

Groucho Marx.


19 - " मुझे भावी पीढ़ी की परवाह क्यों करनी चाहिए ? भावी पीढ़ी ने मेरे लिए क्या किया है ?." 

Groucho Marx.


20 - " गुजारा भत्ता एक मरे हुए घोड़े के लिए घास खरीदने जैसा है."

Groucho Marx.


21 - " यदि आपने यह कहानी पहले सुनी है, तो मुझे मत रोको, क्योंकि मैं इसे फिर से सुनना चाहता हूँ."

Groucho Marx.


22 - " बोलने से पहले, मुझे कुछ महत्वपूर्ण कहना है."

Groucho Marx.


23 - " मैंने कुछ भी नहीं से अत्यधिक गरीबी की स्थिति तक अपना काम किया."

Groucho Marx.

इन्हें भी पढ़े -








Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.