Nora Ephron Best 15 Quotes In Hindi ; नोरा एप्रोन के 15 अनमोल विचार.

 Nora Ephron  ( May 19 , 1941 - June 26 , 2012 )  -  एक अमेरिकी लेखक , नाटककार , और फिल्म निर्देशक थी जो अपनी रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों और मजाकिया निबंधों के लिए जानी जाती थी.

Nora Ephron ने न्यूयॉर्क पोस्ट के साथ एक रिपोर्टर के रूप में कैरियर शुरु किया, और एस्क्वायर जैसे प्रकाशनों के लिए हास्य निबंध लिखे. लेकिन स्क्रीन राइटिंग और फिल्म मेकिंग ने उन्हें स्टारडम तक पहुंचने में मदद की .

Nora Ephron Best 15 Quotes In Hindi ; नोरा एप्रोन के 15 अनमोल विचार.


1 - " अपने जीवन की नायिका बनो, न की शिकार."

Nora Ephron.


2 - " किसी पर काबू पाना बहुत आसान है यदि आप खुद को इस सोच में उलक्षा सकते हैं कि आपने वास्तव में ध्यान नहीं दिया है."

Nora Ephron.


3 - " जब आप महसूस करते हैं कि आप अपना शेष जीवन किसी के साथ बिताना चाहते हैं, तो आप चाहते हैं कि आपका शेष जीवन जल्द से जल्द शुरु हो."

Nora Ephron.


4 - " साल बीतते हैं और आप खुद से कहते हैं, क्या मैं वास्तव में प्यार कर रहा था , या मैं सिर्फ खुद से मजाक कर रहा था ?

Nora Ephron.


5 - " मैं महिलाओं के लिए ऐसे दिलचस्प हिस्से लिखने की कोशिश करती हूं जो वास्तव में महिलाओं की तरह ही जटिल और दिलचस्प हो."

Nora Ephron.


6 - " मैं वही लिखना पसंद करती हूं जो मैं चाहती हूँ. यह एक निश्चित बिंदु पर मेरे लिए सांस लेने जैसा है."

Nora Ephron.


7 - " सपने एक लाख छोटे टुकड़ों में टूट जाते हैं. सपना मर जाता है. जो आपको एक विकल्प के साथ छोड़ देता है : आप वास्तविकता के लिए व्यवस्थित हो सकते हैं, या आप एक मूर्ख की तरह ,और एक सपना देख सकते है ."

Nora Ephron.


8 - " पागल लोग हमेशा सुनिश्चित करते हैं कि वे ठीक है."

Nora Ephron.


9 - " लेखन के बारे में सबसे कठिन बात लेखन है."

Nora Ephron.


10 - " मैं उतनी ही युवा दिखती हूँ जितना कि एक व्यक्ति मुझे देख सकता है."

Nora Ephron .


11 - मुक्ति के बाद सेक्स का क्या होगा ? सच कहूं , मुझे नहीं पता. यहा हम सभी के लिए एक महान रहस्य है ."

Nora Ephron.


12 - " वाशिंगटन उन पुरूषों और महिलाओं का शहर है , जिन्होंने बड़े होने से पहले शादी की थी."

Nora Ephron.


13 - " सच्चाई यह है कि अधिकांश विवाहों में भोजन एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में होता है."

Nora Ephron.


14 - " प्यार को याद रखना हमेशा कठिन होता है."

Nora Ephron.


15 - " मैं वही लिखना पसंद करती हूं जो मैं चाहती हूँ. यह एक निश्चित बिंदु पर मेरे लिए सांस लेने जैसा है."

Nora Ephron.

इन्हें भी पढ़े -



Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.