Youth Businessman Best Quotes Hindi ; युवा उद्योगपतियों के अनमोल विचार.

 आज हम आपको दुनिया 9 ऐसे युवा उद्योगपतियोंं के विचारों के बारे में लिख रहे हैं जिन्होंने ना केवल देश और दुनिया में अपना नाम किया है बल्कि उन्होंने दुनिया को पूरी तरह से बदल दिया और अन्य युवाओं के अंदर एक जोश भर दिया. 

आइए जानते हैं दुनिया के 9 युवा उद्योगपतियोंं के अनमोल विचारों के बारे में.

9 Youth Businessman Best Quotes In Hindi.


1 - " मैं अपने दम पर जीने के लिए तैयार हूँ, यह वास्तव में एक बड़ा कदम है, लेकिन मैं तैयार हूँ."

Kylie Jenner.


2 - " मैं अभी भी बहुत सी चीजों के बारे में जानना चाहती हूँ."

Kylie Jenner.


3 - " मैं वह सब कुछ करती हूं जो मैं करना चाहती हूँ."

Kylie Jenner.

4 - " नकल करने में कोई नुकसान नहीं है. अगर कोई अच्छा काम कर रहा है, तो कॉपी करें, यह नि:शुल्क है ."

Uday Kotak.


5 - " भारत का सबसे बड़ा संसाधन यहांं के लोग और उनका कौशल है ."

Uday Kotak.


6 - " मैं  प्रतिक्रिया के लिए या विवाद के लिए चीजें नहीं करती . मैं बस अपनी जिंदगी जीती हूँ ."

Rihanna.


7 - " असफलता कभी नहीं हमेशा एक  " सबक " ."

Rihanna.


8 - " मैं ऊब जाती हूँ , मैं जोखिम लेती हूँ."

Rihanna.


9 - " दृढ़ता बहुत जरूरी है. आपको तब तक हार नहीं माननी चाहिए जब तक कि आपको हार मानने के लिए मजबूर न किया जाए."

Elon Musk.


10 - " नयी रणभूमि से मत डरो ."

Elon Musk.


11 - नहींं , मैं कभी हार नहींं मानता . इसके लिए मुझे मृत या पूरी तरह से अक्षम होना होगा."

Elon Musk.


12 - " धैर्य एक गुण है, और मैं धैर्य सीख रहा हूँ."

Elon Musk.


13 - " एक बड़ा अंतर बनाने के लिए आपके पास बड़ी आकांक्षाए होनी चाहिए."

Roshni Nadar.


14 - " मेरा काम हमारे सभी निवेशों की देखभाल करना है और सुनिश्चित करना है कि हम सफलता प्राप्त करें."

Roshni Nadar.


15 - " यदि आपको नए प्रयोग करना पसंद है तो फेल होने के लिए हमेशा तैयार रहिये."

Jeff Bezos.


16 - " डटकर मेहनत करो , खूब मजे करो और इतिहास बनाओं."

Jeff Bezos.


17 - " यदि आप आलोचना सहन करने के आदि नहीं हैं तो कभी भी कुछ नया करने की कोशिश न करें ."

Jeff Bezos.


18 - " फेल हो जाने से ज्यादा अफसोस जनक है किसी चीज़ के लिए प्रयास ही न करना ."

Jeff Bezos.


19 - " खोज हमेशा भाग्य का खेल है."

Jeff Bezos.


20 - " सफलता कभी अचानक नहीं मिलती है."

Jack Dorsey.


21 - " अक्सर आसान चीजें करना ही सबसे मुश्किल होता है ."

Jack Dorsey.


22 - " मेरा लक्ष्य जटिल को सरल बनाना है."

Jack Dorsey.


23 - " इस दुनिया में सबसे बड़ा जोखिम है कि कोई जोखिम न लेना ."

Mark Zuckerberg.


24 - " कुछ लोग सफलता का सपना देखते हैं, जबकि कुछ जागते है और मेहनत करते है."

Mark Zuckerberg.


25 - " आपकी अंतिम गलती ही आपकी सबसे बड़ी सीख होगी."

Mark Zuckerberg.


26 - " स्वयं को बदलने का मौका दूसरों को कभी न दे ."

Mark Zuckerberg.


27 - " उघमी भय से प्रेरित नहीं है, वे प्रभाव पैदा करने के विचार से प्रेरित है ."

Bhavish Aggarwal.

दुनिया के युवा  उद्योगपतियोंं के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.


धन्यवाद .

--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इन्हें भी पढ़े -







Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.