वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की के अनमोल कथन .

 Volodymyr Zelensky ( January 25, 1978 ) - कॉमेडियन से यूक्रेन के राष्ट्रपति बने . सदी के सबसे बहादुर इंसान जो अपनी मातृभूमि और अपने देश के नागरिकों को रूस के हमलों से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहें हैं .

वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की के अनमोल कथन .


1- " यह एक जीत है जब हथियार चुप हो जाते हैं और लोग बोलते हैं ."

Volodymyr Zelensky.


2 - " हम अपने देश अपनी मातृभूमि की रक्षा कर रहे हैं. हम किसी पर हमला नहीं कर रहे हैं."

Volodymyr Zelensky.


3 - " मैं राजनेता नहीं हूं . मैं तो बस एक साधारण इंसान हूं जो इस व्यवस्था को तोड़ने आया हूँ ."

Volodymyr Zelensky.


4 - " मैं उस तरह का व्यक्ति हूं जो तथ्यों पर प्रतिक्रिया करता है."

Volodymyr Zelensky.


5 - " मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो समय सीमा तक काम करता है."

Volodymyr Zelensky.


6 - " मैं राजनेताओं के प्रति अविश्वास को बदलने के लिए कुछ करना चाहता हूँ ."

Volodymyr Zelensky.


7 - " मैं भूमिका निभाने की कोशिश नहीं करता . मुझे अपने आप में जो अच्छा लगता है और मैं जो सोचता हूं वह कहता हूँ."

Volodymyr Zelensky.


8 - " ईमानदारी से  , रूस को यह चाहिए कि वह हमारा क्षेत्र , हमारी भूमि हमें वापस दे ."

Volodymyr Zelensky.


9 - " मेरे पास जो भी पैसा है , मैंने अपनी प्रतिभा से कमाया है."

Volodymyr Zelensky.


10 - " मैं इसराइल को बेहद खास मानता हूं, यहूदियों ने एक देश का निर्माण करने में कामयाबी हासिल की."

Volodymyr Zelensky.


11 - " एक देश के रूप में हमें इसराइल से कुछ सीखना है, विशेष रूप से सुरक्षा और रक्षा के क्षेत्रों में, और निश्चिंत रूप से ऐसा करते रहेंगे."

Volodymyr Zelensky.


12 - " आइए जानते हैं ऐसे लोगों को जिनके नाम से हमारे वर्तमान और हमारे भविष्य विवाद नहीं होता ."

Volodymyr Zelensky.


13 - " हमें फुटबॉल में आइसलैंडर , अपनी जमीन की रक्षा में इज़राइली ,तकनीक में जापानी बनना होगा ."

Volodymyr Zelensky.


14 - " आइए उन लोगों के लिए स्मारकों और सड़कों का नाम दें जिनके नाम संघर्ष को भड़काते नहीं है ."

Volodymyr Zelensky.

वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की के अनमोल कथन .

इन्हें भी पढ़े -





Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.