Joe Biden Best Thought & Quotes : जो बाइडन के विचार.

 Joe Biden एक अमेरिकी राजनेता है , जिन्होंने 2009 से 2007 तक ओबामा प्रशासन में सयुक्त राज्य अमेरिका के 47वें  उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया . वह डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य है. उन्होंने 1973 से 2009 तक संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटर के रुप में सेवा की है .

आइए जानते हैं Joe Biden के विचारों के बारे में.

Joe Biden Best Thought & Quotes : जो बाइडन के विचार.

-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


1 - " हमारा भविष्य अकेले सरकार पर निर्भर नहीं कर सकता . अंतिम समाधान दृष्टिकोण और अमेरिकी लोगों के कार्यो में निहित है. "

Joe Biden.


2 - " जलवायु परिवर्तन के प्रभाव वास्तविक हैं और उन पर कार्यवाही की जानी चाहिए."

Joe Biden.


3 - " मेरे पिताजी ने हमेशा कहा , " चंप " एक आदमी का उपाय यह नहीं है कि उसे कितनी बार खटखटाया जाए , बल्कि वह कितनी जल्दी उठ जाता है."

Joe Biden.


4 - " सबसे बड़ा उपहार है भूलने की क्षमता  - बुरी चीजों को भूल जाना और अच्छे पर ध्यान केंद्रित करना ."

Joe Biden.


5 - " चलिए इस बार बस होशियार रहिए . मैं स्मार्ट की तलाश में हूं ."

Joe Biden.


6 - " आपके जीवन में कुछ बिंदु पर विफलता अपरिहार्य है , लेकिन त्याग करना अक्षभ्य है ."

Joe Biden.


7 - "  भ्रष्टाचार से लड़ना केवल सुशासन नहीं है . यह आत्मरक्षा है , यह देशभक्ति है ."

Joe Biden.


8 - " एक बटन दबाने के लिए पागल होने के अलावा , ऐसा कुछ भी नहीं है जो पुतिन अमेरिकी हितों को मौलिक रुप से बदलने के लिए सैन्य रूप से कर सकते है ."

Joe Biden.


9 - " मेरे दिल में, मुझे विश्वास है कि मैं एक अच्छा राष्ट्रपति बन सकता हूँ."

Joe Biden.


10 - " मैं वास्तव में बुरी तरह से हकलाता था . हर कोई सोचता है कि यह हास्यास्पद है . और यह हास्यास्पद नहीं है."

Joe Biden.


11 - " वैश्विक ऊर्जा सुरक्षा अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है ."

Joe Biden.


12 - " जब मैं क्रोधित होता हूँ तो अतिशयोक्ति करता हूँ . लेकिन मैं कभी उन लोगों के बारे में नहीं बोलता , जो मेरे बारे में सच नहीं है."

Joe Biden.


13 - " कोई भी कभी भी संदेह नहीं करता है कि मैं क्या कहता हूँ .समस्या यह है कि मैं कभी कभी वह सब कहता हूँ जिसका मेरा मतलब है ."

Joe Biden.


14 - " आप कभी भी किसी के साथ क्लब फुट या मुरझाए हाथ का मजाक नहीं उड़ाते हैं , लेकिन यह किसी के लिए खुला मौसम होता है ."

Joe Biden.


15 - " जीवन वास्तव में कठिन विकल्पों का विषय है."

Joe Biden.


16 - "  भ्रष्टाचार , अत्याचार का दूसरा रुप है ."

Joe Biden.


17 - " इस समाज में बहुत लंबे समय से , हमने सामान्य समुदाय पर अनर्गल व्यक्तिवाद मनाया है ."

Joe Biden.


18 - " मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि रुस को यूरोप और दुनिया के लिए ऊर्जा आपूर्ति का एक प्रमुख स्रोत बनना चाहिए."

Joe Biden.


19 - " इस दुनिया में भावना संदिग्ध हो गई है - स्वीकृति शैली चिकनी , एंटीसेप्टिक और भावहीन है ."

Joe Biden.


20 - " हम अमेरिका में दो - स्तरीय लोगों को नहीं चाहते हैं .जो कानूनी है , लेकिन नागरिक नही है .और नागरिक है , लेकिन कानूनी नहीं है ."

Joe Biden.


21 - " अमेरिका किसी एक का नहीं - कुछ लोगों का नहीं , सबका है , मैं सबका राष्ट्रपति हूँ ."

Joe Biden.


22 - " हमें बहुत सी चीजें ठीक करनी हैं , बहुत सी चीजें फिर से बहाल करनी है."

Joe Biden.


23 - " अमेरिका ने ऐसी चुनौती का सामना शायद कभी किया है."

Joe Biden.


24 - " राजनीति में कट्टरवाद बढ़ा हैं , श्वेत श्रेष्ठता , घरेलू आतंकवाद बढ़ा है हमें इनका सामना करना होगा और हम इन्हें हराएंगे."

Joe Biden.


25 - " हम एक दूसरे के दुश्मन नहीं , पड़ोसी की तरह देखें । शायद हम एक हो गए तो हम कभी फेल नहीं हो सकते."

Joe Biden.


26 - " राजनीति को अपनी राह में सबकुछ जला देने वाली आग की जरुरत नहीं है हर असहमति युद्ध की वजह हो , जरुरी नहीं ."

Joe Biden.


27 - " कमला पहली महिला उपराष्ट्रपति बनी है, तो ये मत कहिए कि चीजें बदल नहीं सकती ."

Joe Biden.


28 - " हमें उस कल्चर को नकारना है , जहां तथ्यों को तोड़ा मरोड़ा जाता है, झूठे तथ्य उगाए जाते है."

Joe Biden.


29 - " हम दुनिया को बता दें कि हम अपने बिखरें संबंधों की मरम्मत कर लेंगे."

Joe Biden.

इन्हें भी पढ़े - 










धन्यवाद।


Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.