सफल महिला आइकन किरण मजूमदार शॉ के अनमोल विचार.

 Kiran Mazumdar-Shaw ( March 23, 1953 ) - भारत की सबसे सफल महिला आइकन में से एक है.उनकी प्रसिद्धि का रास्ता कभी आसान नहीं था . बायोकॉन लिमिटेड की इस अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है , लेकिन उन्होंने कभी उम्मीद नहीं खोई . अपनी यात्रा के माध्यम से, उन्होंने कई महिलाओं को भारत में बायोटेक की दुनिया में प्रवेश करने के लिए प्रेरित किया .

सफल महिला आइकन किरण मजूमदार शॉ के अनमोल विचार. 


1 - " मेरा मानना है कि कभी भी हार नहीं माननी चाहिए . मेरा मंत्र है, असफलता अस्थायी है."

Kiran Mazumdar-Shaw.


2 - " अग्रणी कंपनियां हमेशा नई चीजों की कोशिश करती हैं और नई अवधारणाओं और नई चीजों के साथ प्रयोग करती हैं."

Kiran Mazumdar-Shaw.


3 - " मुझे नहीं पता कि मैं खुद को दूरदर्शी कह सकती हूं."

Kiran Mazumdar-Shaw.


4 - " यह कैसे शुरू किया जाए , इस पर प्रतिबिंबित करना हमेशा अच्छा होता है."

Kiran Mazumdar-Shaw.


5 - " शराब बनाने का उद्योग एक बहुत ही पुरूष प्राधन उद्योग है.यह एक पुरूष गढ़ है ."

Kiran Mazumdar-Shaw.


6 - " डिजाइन , कला और विज्ञान सभी एक संगीत है."

Kiran Mazumdar-Shaw.


7 - " मेरा परोपकार काफी हद तक स्वास्थ्य सेवा पर केंद्रित है, और मैं वास्तव में लोगों के जीवन में बदलाव लाना चाहती हूँ."

Kiran Mazumdar-Shaw.


8 - " मेरा एक उद्देश्य जब मैंने बायोकॉन शुरू किया , तो यह सुनिश्चित करना था कि मैं महिला वैज्ञानिकों के लिए एक व्यवसाय का निर्माण करू ."

Kiran Mazumdar-Shaw.


9 - " एक बार जब आप सफल होते हैं , तो आप पहले से बड़े सपने देखने लगते है."

Kiran Mazumdar-Shaw.


10 - " जैसे - जैसे आप आगे बढ़ते जाते हैं अवरोध गायब होते जाते है."

Kiran Mazumdar-Shaw.


11 - " भारत शायद ही कभी नवीनता के मामले में सबसे आगे रहा है. भारतीय कंपनियों ने ज्यादातर दूसरों की नकल की है."

Kiran Mazumdar-Shaw.


12 - " हमें भारत जैसे देश के गरीब , अधिक वंचित तबके के बारे में संवेदनशील और देखभाल करने की आवश्यकता है ."

Kiran Mazumdar-Shaw.


13 - " अगर कुछ भी किया जा सकता है - हमारे पास तकनीके हैं."

Kiran Mazumdar-Shaw.


14 - " एक उद्यमी का जीवन हमेशा एक निरंतर यात्रा है."

Kiran Mazumdar-Shaw.


15 - " मैं वास्तव में मानती हूँ कि उद्यमशीलता विफलता का सामना करने , विफलता का प्रबंधन करने और असफल होने के बाद सफल होने के बारे में है."

Kiran Mazumdar-Shaw.

Kiran Mazumdar-Shaw Quotes In Hindi.

Kiran Mazumdar-Shaw के अनमोल विचार.

इन्हें भी पढ़े -



Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.