Sylvester Stallone Best Quotes : सिलवेस्टर स्टैलोन के अनमोल विचार .

 हॉलीवुड अभिनेता , निर्देशक और लेखक Sylvester Stallone का जन्म 6 जुलाई ,1946 को हुआ था . Sylvester Stallone को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था . इसी शौक और एक्टिंग के  जुनून में वह अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ कर न्यूयॉर्क चले गए. काफी संघर्ष के बाद साल 1974 में " The Lord Of Flatbush " में उन्हें काम करने का मौका मिला . लेकिन इस फिल्म से उन्हें कोई विशेष फायदा नहीं हुआ . इसके बाद वह लगातार फिल्मों में काम मांगते रहें लेकिन उन्हें हर जगह से निराशा ही हाथ लगी. काम न होने की वजह से परिवार को खिलाने के लिए उन्होंने अपने घर का जरुरी सामान भी बेचना पड़ा . Sylvester Stallone को फिल्म रॉकी मेंं मिले अहम किरदार ने रातों रात सुपरस्टार बना दिया .

आइए जानते हैं Hollywood superstar Sylvester Stallone के अनमोल विचारों के बारे में.


1- " सफलता आमतौर पर विफलता को नियंत्रित करने की पराकाष्ठा है ."

Sylvester Stallone.


2- " मैं अस्वीकृति स्वीकार करता हूँ क्योंंकि किसी ने मेरे कान में एक कीड़े को उड़ाने के लिए मुझे जगाया और मैं पीछे हटने के बजाय आगे जा रहा हूँ."

Sylvester Stallone.


3- " मैं प्रत्येक महिला का बहुत सम्मान करता हूँ. मैं उनसे शादी करना चाहता हूँ."

Sylvester Stallone.


4- " मैं एक्शन फिल्मों के बारे में सोचता हूँ क्योंंकि इसके नैतिकता की भूमिका निभाई जाती जाती है . जिसमें बुराई पर अच्छाई की जीत होती है ."

Sylvester Stallone.


5- " रॉकी ने मुझे सब कुछ दिया : गौरव , प्रतिष्ठा और पैसा ."

Sylvester Stallone.


6- " मुझे फिल्मों म़े मौखिक होना बहुत पसंद है ."

Sylvester Stallone.


7- " मैं दिल से देशभक्त हूँ ."

Sylvester Stallone.


8- " यदि खराब मेकअप के लिए फांसी की सजा होती , तो हर पेड़ पर शव लटके हो सकते है ."

Sylvester Stallone.


9- " पोलो खेलना एक भूंकप के दौरान गोल्फ खेलने की कोशिश करने जैसा है ."

Sylvester Stallone.


10- " बढ़ती उम्र के साथ हम कई चीजें पीछे छोड़ देते हैं, यही जिंदगी है ."

Sylvester Stallone.


11- " लोग क्या सोचते है , यह मैंने बहुत पहले ही सोचना छोड़ दिया ."

Sylvester Stallone.


12- " अगर आप अपनी कीमत जानते है , तो संघर्ष करो और अपनी सही कीमत हासिल करों ."

Sylvester Stallone.


13- " जब तक आप खुद पर विश्वास नहीं करतेंं , तब तक आप खुद का जीवन नही जीते ."

Sylvester Stallone.


14- " मैं दुनिया म़े सबसे अमीर , स्मार्ट या टेलेंटेड इंसान नहीं हूँ . मैं बस थोड़ा सा कामयाब हो गया हूँ क्योंंकि मैंने सफलता का प्रयास कभी नहीं छोड़ा ."

Sylvester Stallone.


15- " मुझे भविष्य से बहुत उम्मीदें है , क्योंंकि अतीत बहुत अधिक दुखद था ."

Sylvester Stallone.


Sylvester Stallone के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .

----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इन्हें भी पढ़े -











Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.