Most Inspiring Princess Diana Quotes ; राजकुमारी डायना के अनमोल विचार.

Princess Diana का जन्म ब्रिटेन के शाही कुलीन परिवार में द ऑनरेबल डायना स्पेन्सर के तौर पर हुआ था . वो जॉन स्पेन्सर, स्पेन्सर के आठवें अर्ल और उनकी पत्नी द ऑनरेबल शांड क्यिड की तीसरी बेटी और चौथी संतान थी . 1975 में जब उनके पिता को अर्ल स्पेन्सर की उपाधि मिली तब डायना लेडी , डायना स्पेन्सर हो गयी . बेल्स की राजकुमारी के तौर पर डायना के कई आधिकारिक कार्य किये व रानी की प्रतिनिधि के रुप मेंं देश विदेश में कई आयोजनोंं में हिस्सा लिया . उन्हें दान पुण्य और सामाजिक कार्यो के लिये अधिक जाना जाता है.

आइए जानते हैं Princess Diana के अनमोल विचारों के बारे में.

Most Inspiring Princess Diana Quotes ; राजकुमारी डायना के अनमोल विचार.


1- " जब आप खुश होते हैं , तो आप बहुत हद तक माफ कर सकते हैंं ."

Princess Diana.


2 - " मैं खुद को इस देश की राजकुमारी बनाना नहीं चाहती , मैं लोगों के दिलों की राजकुमारी बनना चाहती हूँ ."

Princess Diana.


3 - " ज्यादा कुछ नही , बस मुझे सबसे कमजोर लोगों की मदद करने में सबसे ज्यादा खुशी मिलती है ."

Princess Diana.


4 - " आप पीड़ितों की मदद करने के साथ आराम नहीं कर सकते. "

Princess Diana. 


5 - " जहां कही भी मैं होती हूँ वह अगर मुझे कोई पीड़ित दिखाई देता है, वह मैं जो कर सकती हूं करती हूँ ."

Princess Diana.


6 - " मैं दिल की सुनती हूँ , दिमाग की नही . मैंने यह किसी किताब मैं नही पढ़ा ."

Princess Diana. 


7 - " मैं खुद को नही देखती , मैं लोगों के दिलों की राजकुमारी बनना चाहती हूँ ."

Princess Diana. 


8- " जरुरतमंद लोगों की मदद करना मेरे जीवन का एक प्रमुख अंग है , यह एक अच्छी किस्मत है ."

Princess Diana. 


9 - " अगर आप अपने जीवन में किसी से प्यार करते हैं, तो उस प्यार को टांग दे ."

Princess Diana.


10 - " आज दुनिया में सबसे बड़ी समस्या असहिष्णुता है . हर कोई एक दूसरे के प्रति असहिष्णु है ."

Princess Diana.

" हम अपनी प्रत्येक पोस्ट में दुनिया के तीन सबसे बड़े दार्शनिकों के लिंक जरूर शामिल करते हैं . हमारा मानना है कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता के लिए प्रत्येक व्यक्ति को इनको एक बार अवश्य पढ़ना चाहिए."




11 - " जीवन केवल एक यात्रा है ."

Princess Diana.


12 - " हम सभी यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि हम एक दूसरे की कितनी परवाह करते हैं और इस तरह हम खुद की परवाह करते हैं ."

Princess Diana.


13 - " गले लगाने से बहुत कुछ अच्छा हो सकता है - खास कर बच्चोंं के लिए. "

Princess Diana.


14 - " केवल वही करें जो आपका दिल कहता है ."

Princess Diana. 


15 - " इस दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण चीज़ परिवार है ."

Princess Diana. 


16 - " मैं आस्तीन की जगह अपना दिल पहनती हूँ ."

Princess Diana.


17 - " सभी को सम्मान देने की जरुरत है . हर किसी में कुछ न कुछ वापस पाने की क्षमता होती है ."

Princess Diana  . 


18 - " यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण है कि राजशाही लोग , लोगों के संपर्क में रहें . यह वही है जो मैं कर रही हूं ."

Princess Diana.  


19 - " एक राजकुमारी होने के नाते यह सब छूटा नही है ( लोगों की मदद करना ) ."

Princess Diana. 


20 - " गले लगाने से बहुत कुछ अच्छा हो सकता है - खासकर बच्चोंं के लिए ."

Princess Diana. 

इन्हें भी पढ़े -





Princess Diana के विचार आपको कैसे लगे हमें कमेंट करके जरुर बताएं , साथ ही अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें .

धन्यवाद .

Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.