Pablo Neruda quotes in hindi .

 Pablo Neruda ( July 12 , 1904 - September 23, 1973 ) - चिली के बेहतरीन कवि और राजनयिक थे .लेखन के लिए उनकी जन्मजात और अंतनिर्हित प्रतिभा के कारण ही उन्हें महानतम लोगों गिना जाता है .

Pablo Neruda quotes in hindi .



1- आप सभी फूलों को काट सकते हैं लेकिन वसंत को आने से नहीं रोक सकते . 

Pablo Neruda.


2- मैं तुमसे प्यार करता हूँ बिना यह जाने कि कैसे , या कब या कहाँ से . मैं तुमसे प्यार करता हूँ .

Pablo Neruda.

3- मैं तुमसे प्यार करता हूँ क्योंकि छाया और आत्मा के बीच गुप्त रूप से कुछ अंधेरी चीजों से प्यार किया जाता है .

Pablo Neruda.

4- प्यार कितना छोटा है, भूलना कितना लंबा है .

Pablo Neruda.

5- मैं तुम्हारे साथ वही करना चाहता हूं जो वसंत चेरी के पेड़ों के साथ करता है .

Pablo Neruda.

6- आइए हम उदारता के साथ उन्हें भूल जाएं जो हमें प्यार नहीं कर सकते.

Pablo Neruda.

7- हंसी आत्मा की भाषा है .

Pablo Neruda.

8- आप किसी की तरह नहीं हैं क्योंकि मैं आपसे प्यार करता हूँ .

Pablo Neruda.



9- प्रेम, जल और तारे का रहस्य है .

Pablo Neruda.

10- जिन लोगों से हम प्यार करते हैं उनके प्यार को महसूस करना एक ऐसी आग है जो हमारे जीवन को खिलाती है .

Pablo Neruda.

11- तड़पते शहरों में बारिश किस भाषा में होती है.

Pablo Neruda.

12- प्यार करना और अलविदा कहना मेरी नियति थी .

Pablo Neruda.

13- जब मैं लिख रहा हूँ, मैं बहुत दूर हूंं ; और जब मैं वापस आता हूं , मैं जा चुका हूँ .

Pablo Neruda.

14- मुझे मौन , जल , आशा दो - मुझे संघर्ष, लोहा , ज्वालामुखी दो .

Pablo Neruda.

15- मेरी आत्मा सूर्यास्त के समय एक खाली हिंडोला है .

Pablo Neruda.

16- बचपन के जंगली बगीचे में सब कुछ समारोह है .

Pablo Neruda.

17- शोक की आंखों में सपनों का देश शुरू होता है .

Pablo Neruda.

18- हर दिन आप ब्रह्मांड के प्रकाश के साथ खेलते है .

Pablo Neruda.

Pablo Neruda quotes in hindi .

इन्हें भी पढ़ें .







Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.