21 W. C. Fields Quotes In Hindi ; डब्ल्यूसी फ़ील्ड के 21 अनमोल विचार.

 William Claude Dukenfield ( January 29, 1880 - December 25, 1946 ) .

21 W. C. Fields Quotes In Hindi ; डब्ल्यूसी फ़ील्ड के 21 अनमोल विचार.

--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------


1 - " इच्छा हो तो समृद्धि भी पीछे नहीं रह सकती ."

W. C. Fields


2 - " यदि पहली बार में आप सफल नहीं होते हैं , तो प्रयास करें, पुन: प्रयास करें . फिर छोड़ों . बहुत मूर्ख होने का कोई मतलब नहीं है ."

W. C. Fields.


3 - ' एक महिला ने मुझे शराब पिलाई और मेरे पास उसे धन्यवाद देने की शालीनता भी नहीं थी ."

W. C. Fields.


4 - " कभी- कभी मैं शराब खाने में मिलता हूं ."

W. C. Fields.


5 - " हर दिन की शुरूआत एक मुस्कान के साथ करें और इसे ख़त्म करें ."

W. C. Fields.


6 - " एक अमीर आदमी और कुछ नहीं बल्कि पैसे वाला एक गरीब आदमी है ."

W. C. Fields.


7 - " मैं सभी पूर्वग्रहों से मुक्त हूं . मैं सभी से समान रूप से नफरत करता हूँ ."

W. C. Fields.


8 - " याद रखें केवल मरी हुई मछली ही नीचे की ओर तैर सकती है उसे ऊपर तैरने के लिए एक जीवित मछली की आवश्यकता होती है ."

W. C. Fields.

" हम अपनी प्रत्येक पोस्ट में दुनिया के तीन सबसे बड़े दार्शनिकों के लिंक जरूर शामिल करते हैं . हमारा मानना है कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता के लिए प्रत्येक व्यक्ति को इनको एक बार अवश्य पढ़ना चाहिए."




9 - " औरतें हाथियों की तरह होती है . मैं उन्हें देखना पसंद करता हूँ, लेकिन मैं एक का मालिक नहीं बनना चाहता."

W. C. Fields.


10 - " अनिंद्रा का सबसे अच्छा इलाज भरपूर नींद लेना है."

W. C. Fields.


11 - " आप पानी पर भरोसा नहीं कर सकते ; एक सीधी छड़ी भी उसमें टेढ़ी हो जाती है ."

W. C. Fields.


12 - " अपने दिल की चिंता मत करो, जब तक आप जीवित रहेंगे तब तक यह आपके साथ रहेगा."

W. C. Fields.


13 - " गिरे हुए दूध पर कभी मत रोना , क्योंकि हो सकता है कि उसमें जहर हो ."

W. C. Fields.


14 - " आज आगे बढ़ने के दो ही वास्तविक रास्ते हैं - शराब बेचो या पी लो ."

W. C. Fields.


15 - " सभी को कुछ न कुछ विश्वास करना होगा . मुझे विश्वास है कि मेरे पास एक ओर बियर होगी."

W. C. Fields.


16 - " चीजों को तोड़ने से ज्यादा उन्हें मोड़ना ज्यादा मजेदार है ."

W. C. Fields.


17 - " यदि आप उन्हें प्रतिभा से चकाचौंध नहीं कर सकते हैं , तो उन्हें बकवास से चकित करे ."

W. C. Fields.


18 - " रखने लायक चीज़ धोखा देने लायक चीज़ होती है ."

W. C. Fields.


19 - " मैंने अपना आधा पैसा जुए, शराब और जंगली महिलाओं पर खर्च कर दिया . बाकी आधा मैंने बर्बाद कर दिया ."

W. C. Fields.


20 - " जीवन में तीन चीजें है जो बेहद कठिन हैं ; स्टील, हीरा और खुद को जानना ."

W. C. Fields.


21 - " उस आदमी पर कभी भरोसा न करें जो शराब नहीं पीता."

W. C. Fields.

21 W. C. Fields Quotes In Hindi ; डब्ल्यूसी फ़ील्ड के 21 अनमोल विचार.

इन्हें भी पढ़े -






Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.