कॉनैलियस वेंडरबिल्ट ( Business Magnate ) के अनमोल विचार . Cornelius Vanderbilt Quotes In Hindi .

 Business Magnate , Cornelius Vanderbilt ( May 27, 1794 - January 4, 1877 ) - एक प्रख्यात अमेरिकी बिजनेस टाइकून थे . उन्होंने शिपिंग और रेलमार्ग में अपनी संपत्ति अर्जित की . वह  ' न्यूयॉर्क सेंट्रल रेलरोड '  के मालिक होने के लिए प्रसिद्ध हैं . उन्हें अपने समय के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक माना जाता था .और अमेरिका के इतिहास में सबसे अमीर व्यक्तियों में से भी एक माना जाता है . 

Cornelius Vanderbilt के अनुसार उनकी सफलता का मंत्र हमेशा व्यावसायिक संगठनों और प्रौघोगिकियों के नए रूपों को अपनाना था .

कॉनैलियस वेंडरबिल्ट ( Business Magnate ) के अनमोल विचार . Cornelius Vanderbilt Quotes In Hindi .

--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------



1 - " व्यापार में मित्रता नहीं होती है ."

Cornelius Vanderbilt.


2 - " तुमने मुझे धोखा देने का बीड़ा उठाया है. मैं तुम पर मुकदमा नहीं करूंगा , क्योंकि कानून बहुत धीमा है . मैं तुम्हें बर्बाद कर दूंगा ."

Cornelius Vanderbilt.


3 - " अगर मैंने शिक्षा सीख ली होती तो मेरे पास और कुछ सीखने का समय नहीं होता ."

Cornelius Vanderbilt.


4 - " मैं पैसे कमाने के बारे में आधी परवाह नहीं करता जितना कि मैं अपनी बात रखने और आगे आने के बारे में करता हूं ."

Cornelius Vanderbilt.


5 - " मैं अपने शत्रुओं से नहीं डरता , परंतु परमेश्वर की ओर से , जब तुम अपने मित्रों के बीच में हो , तो आपको सोचना चाहिए ."

Cornelius Vanderbilt.


6 - " मुझे कानून की क्या परवाह है? क्या मेरे पास शक्ति नहीं है ."

Cornelius Vanderbilt.


7 - " मैं जीवन भर पैसे कमाने के बारे में पागल रहा हूं ."

Cornelius Vanderbilt.


8 - " मैंने हमेशा अपनी क्षमता के अनुसार जनता की सेवा की है. क्यों ? क्योंकि , हर दूसरे आदमी की तरह , ऐसा करना मेरे हित में है ."

Cornelius Vanderbilt.


9 - " मुझे एक से अधिक महत्वाकांक्षाओं में लिप्त होने का समय कभी नहीं मिला ."

Cornelius Vanderbilt.

कॉनैलियस वेंडरबिल्ट ( Business Magnate ) के अनमोल विचार . Cornelius Vanderbilt Quotes In Hindi .

इन्हें भी पढ़े -






Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.