स्वतंत्र आंदोलनकारी हेरिएट टबमैन के प्रेरणादायक अनमोल विचार.

Harriet Tubman ( Born : March ,1822 - Died : March , 1913 ) - एक अग्रणी उन्मूलनवादी थे जो अंडरग्राउंड रेल के सबसे प्रसिद्द कंडक्टर बन गई . - 19वी शताब्दी के दौरान गुलाम बने लोगों की मदद के लिए गुप्त मार्गोंं और सुरक्षित घरों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई .

स्वतंत्र आंदोलनकारी हेरिएट टबमैन के प्रेरणादायक अनमोल विचार.


1 - " हर महान सपना एक सपने के साथ शुरू होता है."

Harriet Tubman.


2 - " हर महान सपना एक सपने के साथ शुरू होता है. हमेशा याद रखें, आपके भीतर वह ताकत , धैर्य और सितारों की दुनिया बदलने का जुनून है."

Harriet Tubman.


3 - " मेरे दिमाग में यह दो कारण थे , स्वतंत्रता या मृत्यु ; अगर मैं पहला हासिल नहीं कर सकती ,तो मेरे पास दूसरा होगा."

Harriet Tubman.


4 - " मैं एक उपेक्षित खरपतवार की तरह बढ़ी हुई - स्वतंत्रता से अनभिज्ञ , जिसका कोई अनुभव नहीं था."

Harriet Tubman.


5 - " मुझे नहीं पता कि मुझे कहां जाना है या क्या करना है, लेकिन मैं आपसे उम्मीद करती हूं कि आप मेरा नेतृत्व करेंगे."

Harriet Tubman.


6 - " यदि आप कुत्तों को सुनते हैं, तो चलते रहें . यदि आप जंगल में मशालें देखते हैं, तो चलते रहें . अगर तुम्हारे जाने के बाद कोई चिल्लाता है , तो चलते रहो. कभी मत रको. बढ़ा चल . यदि आप स्वतंत्रता का स्वाद चाहते हैं, तो चलते रहें."

Harriet Tubman.


7 - " मैं ईश्वर और समस्त मानव जाति के साथ शांति से हूँ ."

Harriet Tubman.


8 - " मैं अपनी स्वतंत्रता के लिए तब तक लडूंगी जब तक मुझमें जान है."

Harriet Tubman.


9 - " सांप को कभी भी जख्मी न करें, उसे मार दें."

Harriet Tubman.


10 - " तुम आजाद हो जाओ या मर जाओ."

Harriet Tubman.

Harriet Tubman के आंदोलनकारी स्वतंत्रता के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -


Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.