Jane Austen 20+ Quotes In Hindi ; जेन ऑस्टिन के 20+ अनमोल विचार.

 Jane Austen ( Born : December 16 ,1775 - Died : July 18 , 1817 ) - एक अंग्रेजी उपन्यासकार है जिन्होंने उन चरित्रों को तराशा , जो समाज के मानदंडों के प्रति गैर - अनुरूपतावादी थे . जिस उम्र में महिलाएं शादी करके घर बसा लेती है , Jane Austen ने अपने जुनून को आगे बढ़ाने का फैसला किया. और प्रसिद्ध किताबें  Pride And Prejudice , Emma और Sense And Sensibility लिखी.

आइए जानते हैं  pride And Prejudice और Sense And Sensibility जैसी प्रसिद्ध किताबें लिखने वाली Jane Austen के अनमोल विचारों के बारे में.


1- " जब एक मकसद है , दूरी कुछ भी नहीं है."

Jane Austen.


2 - " अच्छी कंपनी का मेरा विचार चतुर , अच्छी तरह से सूचित लोगों की कंपनी है जो बातचीत का एक बड़ा सौदा है ; जिसे मैं अच्छी कंपनी कहती हूँ."

Jane Austen.


3 - " दिल की कोमलता के बराबर कोई आकर्षण नहीं है."

Jane Austen.


4 - " शादी में खुशी पूरी तरह से एक मौका है."

Jane Austen.


5 - " आह! असली आराम के लिए घर पर रहने जैसा कुछ भी नहीं है."

Jane Austen.


6 - " हम किस लिए जीते हैं, अपने पड़ोसियों का खेल बनाने के लिए या अपनी बारी में उन पर हंसने के लिए ?."

Jane Austen.


7 - " इच्छा करना , आशा करना और आशा करना ."

Jane Austen.


8 - " केवल अतीत के बारे में सोचें क्योंंकि इसकी याद आपको आनंद देती है."

Jane Austen.


9 - " मैं आसानी से उसके कृत्य को क्षमा कर सकती थी, अगर उसने मेरी आत्मा की हात्या नहीं की होती ."

Jane Austen.


10 - " निराश प्रेम की पीड़ा के लिए दोस्ती  निश्चित रूप से बेहतरीन है ."

Jane Austen.


11 - " मैंने अपना दिल खो दिया है, लेकिन अपना आत्म - नियंत्रण नहीं."

Jane Austen.


12 - " जो मुझे पसंद है वह करना , मुझे कभी थकाता नहीं है ."

Jane Austen.


13 - " मेरी अच्छी राय एक बार खो जाने के बाद हमेशा के लिए खो जाती है."

Jane Austen.


14 - " अगर मैं उसके दिल का हाल जान सकती तो सब कुछ आसान हो जाता ."

Jane Austen.


15 - " भाई , एक अजीब ही जीव है."

Jane Austen.


16 - " दुनिया का आधा  हिस्सा दूसरे के सुख को नहीं समझ सकता ."

Jane Austen.


17 - " हमें जो पसंद है, उसे मंजूर करने के कारण कितने तीव्र है ."

Jane Austen.


18 - " मुझे लायक बनना चाहिए कि मैं जितनी खुश हूं उससे ज्यादा खुश रहूं."

Jane Austen.


19 - " मूर्ख पुरूष ही सबके जानने लायक होते है."

Jane Austen.


20 - " संगीत के बिना , जीवन मेरे लिए रिक्त होता ."

Jane Austen.


21 - " आपको अपनी खुशी का सबसे अच्छा न्याय करना वाला होना चाहिए."

Jane Austen.


22 - " मैं शांत होकर , खुद की रखैल बन जाऊंगी."

Jane Austen.


23 - " समय समझाएगा ."

Jane Austen.


24 - " क्रोधी लोग हमेशा बुद्धिमान नहीं होते हैं."

Jane Austen.


25 - " जब मैं प्यार में पडूंगी , तो यह हमेशा के लिए रहेगा."

Jane Austen.

Jane Austen के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -








Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.