ममता बनर्जी के 16 उच्च विचार.

 Mamata Banerjee - भारतीय राजनीति का खास चेहरा और बंगाल की राज्य राजनीति का मुख्य चेहरा है . ममता बनर्जी अपनी सदा जीवन शैली और ईमानदारी के लिए पहचानी जाती हैं. जो 2011 से  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री है वह इस पद पर काबिज होने वाली पहली महिला है . भारत की मुख्य राजनीतिक दल राष्ट्रीय कांग्रेस से अलग होकर ममता बनर्जी ने 1997 में पार्टी ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेसिन की स्थापना की . ममता बनर्जी को दीदी के खास नाम से जाना जाता है.

Mamata Banerjee Best Quotes In Hindi.

1- " मैं वामपंथी या दक्षिण पंथी नहीं हूं . मैं राष्ट्रवाद , देशभक्ति, संघीय ढांचे, लोकतंत्र और गरीबों के विकास में विश्वास करती हूं."

Mamata Banerjee.


2 - " ममता बनर्जी एक आम कार्यकर्त्ता की तरह सिर्फ एक आकस्मिक कार्यकर्त्ता है ."

Mamata Banerjee.


3 - " मैं एक वीआईपी नहीं बनना चाहती. मैं एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बनना चाहती हूँ."

Mamata Banerjee.


4 - " अगर लोकतंत्र खत्म हो जाता है, तो सब खो जाएगा."

Mamata Banerjee.


5 - " मेरी सरकार में , मैं अपने दम पर ट्वीट करती हूं. मेरा कोई प्रायोजन नहीं है ."

Mamata Banerjee.

6 - " मैं भाजपा के संप्रदायिकता के एजेंडे के साथ नहीं हूँ ."

Mamata Banerjee.


7 - " हमारा एक विशाल देश है, कई भाषाएं , कई जातियां , पंथ और धर्म है हम को सबको साथ लेकर चलना है."

Mamata Banerjee.


8 - " मीडिया पूरी तरह से , मोदी -मीडिया , गोदी -मीडिया है ."

Mamata Banerjee.


9 - " मैंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है .मुझे किसी का समर्थन नहीं मिला ."

Mamata Banerjee.

10 - " हम मार्क्सवादी या पूंजीवादी नहीं है , हम गरीब लोगों के लिए है ."

Mamata Banerjee.


11 - " स्ट्रगल मेरे जीवन का एक हिस्सा है ."

Mamata Banerjee.


12 - " मेरा सबके लिए सम्मान है ."

Mamata Banerjee.


13 - " कानून और व्यवस्था राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है ."

Mamata Banerjee.


14 - " मैंने ज्योति बसु और उनकी भृष्ट सरकार के साथ होने से इंकार कर दिया था ."

Mamata Banerjee.

15 - " धर्म किसी भी सरकार का एजेंडा नहीं हो सकता है ."

Mamata Banerjee.


16 - " भाजपा और आर एस एस में कुछ अच्छे लोग भी है , लेकिन कुछ लोग गंदा खेल खेल रहें हैं .

Mamata Banerjee.

Mamata Banerjee के विचारों को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें.

धन्यवाद .

इन्हें भी पढ़े -


Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.