Louis L' Amour Quotes In Hindi ; लुई ल' अमोर के 22 अनमोल विचार .

 Louis L ' Amour ( 22 March 1908 - 10 June 1988 ) - एक अमेरिकी उपन्यासकार और लघु कथाकार थे . उनकी पुस्तकों में मुख्य रूप से पश्चिमी उपन्यास शामिल थे. उनकी कई कहानियों पर फिल्में बनीं .

Louis L' Amour Quotes In Hindi ; लुई ल' अमोर के 22 अनमोल विचार .


1 - " एक समय आएगा जब आपको विश्वास होगा कि सब कुछ समाप्त हो गया है ; वह शुरूआत होगी ."

Louis L' Amour


2 - " लिखना शुरू करें , चाहे कुछ भी हो . जब तक नल चालू नहीं होता तब तक पानी नहीं बहता ."

Louis L' Amour


3 - " हममें से बहुत लोग कभी वर्तमान में जीते हैं . हम हमेशा यह अनुमान लगा रहे हैं कि क्या आना है या जो बीत गया उसे याद कर रहे हैं ."

Louis L' Amour


4 - " जितना अधिक सीखता है , उतना ही वह अपनी अज्ञानता को समझता है ."

Louis L' Amour


5 - " जब एक आदमी एक तरह का होता है, तो वह जहां भी होगा अकेला होगा ."

Louis L' Amour


6 - " एक समय आएगा जब आपको विश्वास होगा कि सब कुछ समाप्त हो गया है ; वह शुरूआत होगी ."

Louis L' Amour


7 - " जितना अधिक सीखता है , उतना ही वह अपनी अज्ञानता को समझता है ."

Louis L' Amour


8 - " केवल एक चीज़ जो कभी नहीं बदलती वह यह है कि सब कुछ बदल जाता है ."

Louis L' Amour


9 - " एक अच्छी शुरुआत एक अच्छा अंत बनाती है ."

Louis L' Amour


10 - " जीत मीलों में नहीं बल्कि इंचों में जीती जाती है . अभी थोड़ा जीतें , अपनी जमीन पर टिके रहें और बाद में थोड़ा और जीतें ."

Louis L' Amour


11 - " एक महान जीवन , दृढ़ संकल्प के साथ शुरू होता है ."

Louis L' Amour


12 - " कोई भी शिक्षा प्राप्त नहीं कर सकता , क्योंकि शिक्षा एक सतत प्रक्रिया है ."

Louis L' Amour


13 - " अविश्वास करना आसान है , उपहास करना सरल है ; विश्वास करना कठिन है ."

Louis L' Amour


14 - " एक बार जब आप कोई ऐसी किताब पढ़ लेते हैं जिसकी आपको परवाह है , तो उसका कुछ हिस्सा हमेशा आपके साथ रहता है ."

Louis L' Amour


15 - " पगडंडी एक चीज़ है , पगडंडी का अंत नहीं .बहुत तेजी से यात्रा करें , और आप वह सब याद करेंगे जिसके लिए आप यात्रा कर रहें है ."

Louis L' Amour


16 - " एक किताब जो कहती है उसके लिए कम महत्वपूर्ण है बजाय इसके कि वह आपको क्या सोचने पर करती है ."

Louis L' Amour


17 - " मैं कोई हूं . मैं मैं हूँ . और मुझे कोई बनाने के लिए मुझे किसी की जरूरत नहीं है ."

Louis L' Amour


18 - " एक बुद्धिमान व्यक्ति जीतने के लिए लड़ता है , लेकिन यह दोगुना मूर्ख होता है जिसके पास संभावित हार की कोई योजना नहीं होती है ."

Louis L' Amour


19 - " केवल संतुष्ट रहने से दुनिया में कोई कहीं नहीं पहुंचा ."

Louis L' Amour


20 - " मैं कोई हूं . मैं मैं हूँ . और मुझे कोई बनाने के लिए मुझे किसी की जरूरत नहीं है ."

Louis L' Amour


21 - " एक किताब जो कहती है उसके लिए कम महत्वपूर्ण है बजाय इसके कि वह आपको क्या सोचने पर करती है ."

Louis L' Amour


22 - " एक महान जीवन , दृढ़ संकल्प के साथ शुरू होता है ."

Louis L' Amour

Louis L' Amour Quotes In Hindi ; लुई ल' अमोर के 22 अनमोल विचार .

इन्हें भी पढ़े -








Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.