Katharine Graham Best 13 Quotes In Hindi.

 Katharine Meyer Graham ( June 16, 1917 - July 17, 2001 ) - एक अमेरिकी अखबार की प्रकाशक थीं .उन्होंने 1963 से 1991 तक अपने परिवार के समाचार पत्र , द वाशिंगटन पोस्ट का नेतृत्व किया .

Katharine Graham Best 13 Quotes In Hindi.


1- " एक गलती चीजों को करने का एक और तरीका है ".

Katharine Graham.


2 - " मेरी चिंता की सीमा का वर्णन करने का एकमात्र तरीका यह है कि मुझे ऐसा लगा जैसे मैं एक चट्टान से गर्भवती हूं ."

Katharine Graham.


3 - " कुछ सवालों के जवाब नहीं होते , जो सीखने के लिए बहुत कठिन सबक है ."

Katharine Graham.


4 - " लोकतंत्र समाज में स्वतंत्र रूप से प्रसारित होने वाली सूचनाओं पर निर्भर करता है ."

Katharine Graham.


5 - " मेरा मानना है कि शिक्षा न केवल सबसे महत्वपूर्ण सामाजिक समस्या है बल्कि सबसे दिलचस्प भी है ."

Katharine Graham.


6 - " आप जो करते हैं उससे प्यार करने के लिए और यह महसूस करने के लिए कि यह मायने रखता है कि कुछ और मजेदार कैसे हो सकता है?."

Katharine Graham.


7 - " उम्र बढ़ने से कोई नहीं बच सकता , लेकिन उत्पादक रूप से बुढापा कुछ और है ."

Katharine Graham.


8 - " शक्ति को एक मर्दाना विशेषता माना जाता था .वास्तव में, शक्ति का कोई लिंग नहीं है ."

Katharine Graham.


9 - " सत्य और समाचार एक ही चीज़ नही है ."

Katharine Graham.


10 - " अगर कोई अमीर है और कोई महिला है , तो किसी को काफी गलत समझा जा सकता है ."

Katharine Graham.


11 - " मेरे लिए, समाचारों में शामिल होना पूरी तरह से नशे की लत है . यही मेरे जीवन को रोमांचक बनाता है ."

Katharine Graham.


12 - " मेरे लिए काम करना भोजन या पानी की तरह जीविका का एक रूप है , और लगभग उतना ही आवश्यक है ."

Katharine Graham.


13 - " एजेंडा तय करने की ताकत है. हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते , यह बहुत मायने रखता है."

Katharine Graham.


Katharine Graham Best 13 Quotes In Hindi.

इन्हें भी पढ़े -





Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.