Billie Holiday 18 Quotes In Hindi ; बिली हॉलिडे के 18 अनमोल कथन .

 Billie Holiday ( April 7, 1915 - July 17 , 1959 ) - एक अमेरिकी जैज़ और स्विंग संगीत गायक थी. Holiday का जैज़ संगीत और पॉप गायन पर एक विशेष प्रभाव था .

Billie Holiday 18 Quotes In Hindi ; बिली हॉलिडे के 18 अनमोल कथन .


1 - " मैंने कभी किसी को नहीं बल्कि खुद को चोट पहुंचाई और यह किसी का काम नहीं बल्कि मेरा अपना है ."

Billie Holiday.


2 - " मुझे प्यार से धमकी मत दो, बेबी . चलो बारिश में चलते हैं ."

Billie Holiday.


3 - " अगर मैं किसी और की तरह गाने जा रही हूं , तो मुझे गाने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है ."

Billie Holiday.


4 - " प्यार एक नल की तरह है : यह चालू और बंद होता है."

Billie Holiday.


5 - " मैं हमेशा वापसी कर रही हूं , लेकिन कोई मुझे कभी नहीं बताता कि मैं कहां गई हूं ."

Billie Holiday.


6 - " कभी - कभी लड़ाई जीतना  हारने से भी बुरा होता है ."

Billie Holiday.


7 - " किसी ने एक बार कहा था कि हम कभी नहीं जानते कि क्या पर्याप्त है जब तक हम यह नहीं जानते कि क्या पर्याप्त से अधिक है ."

Billie Holiday.


8 - " एक चुंबन जो कभी नहीं चखा है , हमेशा और हमेशा के लिए बर्बाद हो जाता है ."

Billie Holiday.


9 - " पृथ्वी पर कोई भी दो लोग एक जैसे नहीं होते हैं , और यह संगीत में ऐसा ही होना चाहिए या यह संगीत नहीं है ."

Billie Holiday.


10 - " मुझे अन्य बच्चों की तरह गुड़िया के साथ खेलने का कभी मौका नहीं मिला . जब मैं छह साल की थी तब मैंने काम करना  शुरू कर दिया था ."

Billie Holiday.


11 - " अगर मेरे पास दोस्त नहीं हैं , तो मेरे पास कुछ भी नहीं है ."

Billie Holiday.


12 - " मुश्किल मैं अभी करुंगी . असंभव को थोड़ा समय लगेगा."

Billie Holiday.


13 - " मेरे गायन का संपूर्ण आधार अनुभूति है . जब तक मैं कुछ महसूस नहीं करती, मैं गा नहीं सकती ."

Billie Holiday.


14 - " जब आप गाते हैं तो हमेशा सच बोलें ."

Billie Holiday.


15 - " जब आप गरीब होते हैं , तो आप तेजी से बढ़ते हैं ."

Billie Holiday.


16 - " आप कानून को तोड़ कर गूंगा और निर्दोष बनकर उतनी ही परेशानी में पड़ सकते हैं जितना आप इसके खिलाफ होकर पड़ सकते है ."

Billie Holiday.


17 - " अगर कोई अतीत से सीख नहीं सकता है, तो उसे ऊपर उठाने का कोई मतलब नहीं है ."

Billie Holiday.


18 - " यदि आप कॉपी करते हैं , तो इसका मतलब है कि आप बिना किसी वास्तविक भावना के काम कर रहे है ."

Billie Holiday.

Billie Holiday 18 Quotes In Hindi ; बिली हॉलिडे के 18 अनमोल कथन .

इन्हें भी पढ़े -






Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.