Stephen Sondheim 19 Quotes In Hindi ; स्टीफन सोंडहाइम के 19 अनमोल कथन.

 Stephen Sondheim ( March 22, 1930 - November 26, 2021 ) - बीसवीं सदी के संगीत थिएटर में सबसे महत्वपूर्ण शख्सियतों में से एक थे. एक प्रमुख अमेरिकी संगीतकार और गीतकार थे.

Stephen Sondheim 19 Quotes In Hindi ; स्टीफन सोंडहाइम के 19 अनमोल कथन.


1- " आप कहां जा रहें हैं, इसकी चिंता करना बंद करें . आगे बढ़ो ."

Stephen Sondheim.


2 - " अगर मैं उड़ नहीं सकता तो मुझे गाने दो ."

Stephen Sondheim.


3 - " मैं विक्षिप्त लोगों को पसंद करता हूं. मुझे सतह के नीचे गड़गड़ाहट सुनना पसंद है ."

Stephen Sondheim.


4 - " कला अपने आप में अराजकता से व्यवस्था लाने का एक प्रयास है ."

Stephen Sondheim.


5 - " मैं खुद को दूसरे लोगों के जीवन में देखने के लिए पढ़ता हूं ."

Stephen Sondheim.


6 - " आप जो पसंद करते हैं उसे करना इतना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह है कि आप जो करते हैं उसे पसंद करते है."

Stephen Sondheim.


7 - " बच्चे केवल उस चीज़ से विकसित हो सकते हैं जिसे आप प्यार करते हैं और जिसे आप खो देते है."

Stephen Sondheim.


8 - " लेखन शरारत का एक रूप है ."

Stephen Sondheim.


9 - " नैतिकता के बिना एक लोककथा महज एक सनक है."

Stephen Sondheim.


10 - " मुझे लगता है कि  ' लंच '  दुनिया के सबसे मजेदार शब्दों में से एक है ."

Stephen Sondheim.


11 - " दुनिया में एक बड़े काले गड्ढे की तरह एक छेद है जो गंदगी से भरे लोगों से भरा है." .

Stephen Sondheim.


12 - " असफलता , सफलता की तरह है, महत्वपूर्ण है कि आप इसे कैसे देखते हैं, आप इसके साथ क्या करते हैं."

Stephen Sondheim.


13 - "  सब कुछ निष्पादन पर निर्भर करता है ; केवल दृष्टि होना कोई समाधान नही है."

Stephen Sondheim.


14 - " वर्तमान क्षण को वर्तमान के रूप में लेने के लिए सबसे अच्छा है ."

Stephen Sondheim.


15 - " मेरा मुख्य लक्ष्य एक कहानी बताना है."

Stephen Sondheim.


16 - " काम वही है जो आप दूसरों के लिए करते हैं."

Stephen Sondheim.


17 - " यदि आप जान सकते हैं कि आप कहां जा रहे हैं, तो आप जा चुके हैं . बस चलते रहो."

Stephen Sondheim.


18 - " मैंने चुना और मेरी दुनिया हिल गई , तो क्या ? चुनाव गलत हो सकता है, चयन नहीं था ."

Stephen Sondheim.


19 - " आप कहां जा रहें हैं, इसकी चिंता करना बंद करें . आगे बढो. यदि आप जान सकते हैं कि आप कहां जा रहे हैं, तो आप जा चुके हैं. बस चलते रहो."

Stephen Sondheim.


इन्हें भी पढ़े -






Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.