ऐनी ब्रोंटे के 12 अनमोल विचार ; Anne Bronte Quotes In Hindi.

 Anne Bronte ( January 17, 1820 - May 28, 1849 ) .

ऐनी ब्रोंटे के 12 अनमोल विचार ; Anne Bronte Quotes In Hindi. 



1 - " जो कांटे को पकड़ने की हिम्मत नहीं करता उसे कभी भी गुलाब की लालसा नहीं करनी चाहिए."

Anne Bronte.


2 - " अपने शत्रु को निशस्त्र और कमजोर करने के बजाय अपने नायक को हथियार देना और मजबूत करना बेहतर है ."

Anne Bronte.


3 - " मैं उस आदमी से प्यार नहीं कर सकता जो मेरी रक्षा नहीं कर सकता ."

Anne Bronte.


4 - " मैं दुनिया की किसी भी औरत के प्यार के बजाय आपकी दोस्ती पसंद करूंगा ."

Anne Bronte.


5 - " मैं पापों से घृणा करता हूँ, मैं पापी से प्रेम करता हूँ, और उसके उद्धार के लिए बहुत कुछ करता हूँ."

Anne Bronte.


6 - " आप यह उम्मीद नहीं कर सकते कि पत्थर मिट्टी की तरह लचीला होगा ."

Anne Bronte.


7 - " भगवान सबसे अच्छा जानता है , मैंने निष्कर्ष निकाला ."

Anne Bronte .


8 - " जब एक महिला माफी मांगने के लिए कृपा करती है, तो किसी का गुस्सा नहीं रहता है ."

Anne Bronte.


9 - " रोते - रोते मेरी आंखे थक गई हैं  , आंसू अब नहीं बहते ."

Anne Bronte.


10 - " कोई उदार मन कमजोरों पर अत्याचार करने के प्रसन्न नहीं होता , बल्कि उसे संजोने और उसकी रक्षा करने में प्रसन्न होता है ."

Anne Bronte.


11 - " ऐसा लगता है जैसे जीवन और आशा को एक साथ समाप्त हो जाना चाहिए."

Anne Bronte.


12 - " जो संबंध हमें जीवन से बंधते हैं , वे आपकी कल्पना से भी अधिक है ."

Anne Bronte.

ऐनी ब्रोंटे के 12 अनमोल विचार ; Anne Bronte Quotes In Hindi. 





Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.