राकेश झुनझुनवाला ( भारतीय शेयर बाजार बिग बुल ) के 18 अनमोल विचार .

 Rakesh Jhunjhunwala ( July 5, 1960 ) - भारतीय शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक है , उन्हें भारतीय शेयर बाजार का जादूगर भी कहा जाता है .

Rakesh Jhunjhunwala ने 1985 में शेयर बाजार में मात्र 5000 रुपये निवेश करके , शेयर बाजार में कदम रखा उस समय Sensex 150 अंक पर था .

5000 रूपये का निवेश करने वाले Rakesh Jhunjhunwala की नेटवर्थ 570 करोड़ डॉलर है .

राकेश झुनझुनवाला ( भारतीय शेयर बाजार बिग बुल ) के 18 अनमोल विचार . Rakesh Jhunjhunwala Quotes In Hindi.

----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------



1 - " आप बिना जुनून के कभी सफल नहीं हो सकते ."

Rakesh Jhunjhunwala.


2 - " बाजार महिलाओं की तरह हैं - हमेशा आज्ञाकारी , रहस्यमय, अप्रत्याशित और अस्थिर ."

Rakesh Jhunjhunwala.


3 - " विकास अराजकता से आता है ."

Rakesh Jhunjhunwala.


4 - " बाजार मौसम की तरह हैं ; आप इसे पसंद नहीं कर सकते है लेकिन आपको इसे सहन करना होगा ."

Rakesh Jhunjhunwala.


5 - " मेरे पास लोगों की सोच से बहुत कम है , लेकिन मेरी जरूरत से कहीं ज्यादा है ."

Rakesh Jhunjhunwala.


6 - " मैंने दुनिया को अपनी शर्तों पर जिया है . मैं वही करता हूं जो मुझे अच्छा लगता है . मैं जो करता हूं उसका आनंद लेता हूँ ."

Rakesh Jhunjhunwala.


7 - " लड़ने की भावना पैदा करें  - बुरे को अच्छे के साथ ले ."

Rakesh Jhunjhunwala.


8 - " नुकसान के लिए तैयार रहें - नुकसान शेयर बाजार निवेशक के जीवन का हिस्सा और पार्सल है ."

Rakesh Jhunjhunwala.



9 - " मैं स्वभाव से आशावादी हूं और गलत होने का अधिकार सुरक्षित रखता हूं ."

Rakesh Jhunjhunwala.


10 - " मैं रोज शाम को ड्रिंक करता हूं ."

Rakesh Jhunjhunwala.


11 - " मैं सबसे अलोकप्रिय , सबसे खराब स्टॉक खरीद रहा हूं . लेकिन फिर कौन जानता है ? ."

Rakesh Jhunjhunwala.


12 - " मैं पैसे खोने से नहीं डरता , मुझे खट्टे रिश्तों से डर लगता है ."

Rakesh Jhunjhunwala.


13 - " हमेशा ज्वार के खिलाफ जाओ - जब दूसरे बेच रहे हों तब खरीदें और जब दूसरे खरीद रहे हों तब बेचें ."

Rakesh Jhunjhunwala.


14 - " दुनिया जैसी है वैसी ही देखें , बजाय इसके कि आप इसे कैसी देखना चाहते है ."

Rakesh Jhunjhunwala.


15 - " स्टॉक का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि इसे सस्ता होना चाहिए ."

Rakesh Jhunjhunwala.


16 - " आप जो कुछ कर सकते हैं या सपना देख सकते हैं , उसे शुरू करें . साहस में प्रतिभा , शक्ति और जादू होता है ."

Rakesh Jhunjhunwala.


17 - " जब घर का खाना इतना स्वादिष्ट होता है , तो बाहर जाकर क्यों खाते हैं ? ." 

Rakesh Jhunjhunwala.


18 - " जब पश्चाताप और उदासी हो , तो यह मत भूलो कि भोर से पहले अंधेरा है ."

Rakesh Jhunjhunwala.

राकेश झुनझुनवाला ( भारतीय शेयर बाजार बिग बुल ) के 18 अनमोल विचार . Rakesh Jhunjhunwala Quotes In Hindi.

इन्हें भी पढ़े -







Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.