विजय शेखर शर्मा " Paytm के संस्थापक " के अनमोल विचार.

 Vijay Shekhar Sharma ( June 7 , 1978 ) - पेटीम के संस्थापक और सीईओ हैं .उन्होंने अपनी शिक्षा हिंदी माध्यम के स्कूल से की और दिल्ली  प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय से स्नातक पढ़ाई पूरी की. 1997 में Vijay Shekhar Sharma ने India site.net नाम से एक वेबसाइट शुरू की और इसे 1 मिलियन डॉलर में बेच रहे .2000 में , उन्होंने एक ऑनलाइन वेबसाइट  ' वन97 ' कम्युनिकेशंस शुरू की , जो चुटकुलों के लिए समाचार पेश करती थी.

2010 में , Vijay Shekhar Sharma ने एक ई - कॉमर्स भुगतान प्रणाली Paytm की स्थापना की .

Vijay Shekhar Sharma ke Anmol Vichar | Vijay Shekhar Sharma quotes In Hindi.


1 - " मैं अंग्रेजी भी नही जानता , लेकिन यहां मैं सबसे कम उम्र के भारतीय अरबपति के रूप में हूं ."

Vijay Shekhar Sharma.


2 - " मैं भाग्यशाली रहा हूं कि मेरे जीवन के मुझे गिरावट के बारे में सोचे बिना जोखिम उठाना पड़ा ."

Vijay Shekhar Sharma.


3 - " इस देश में हमने जो बदलाव किया है, वह यह है कि अब आपको वास्तव में वॉलेट , या कार्ड, या नकद पैसा ले जाने की जरूरत नहीं है ."

Vijay Shekhar Sharma.


4 - " Paytm और मोबाइल भुगतान शुरू हो गया है, लेकिन अभी भी भारी मात्रा में प्रतिरोध है ."

Vijay Shekhar Sharma.


5 - " हम अमेरिकी अर्थव्यवस्था का हिस्सा बनना पसंद करेंगे जहां हम अमेरिकी नागरिकों की सेवा कर सकें."

Vijay Shekhar Sharma.


6 - " अगर आप खुद को मौका नहीं देंगे तो कौन देगा ? यदि आप मौका नही लेते हैं, तो कौन करेगा ? और मुझे लगता है कि आपको अपने आप को मौका जरूर देना चाहिए."

Vijay Shekhar Sharma.


7 - " दुनिया में दो तरह की कंपनियां होती हैं एक जो  Build करती है और दूसरी जो Bay करती है ."

Vijay Shekhar Sharma.


8 - " मुझे सोने की जरूरत नहीं है  , मैं एक सपना जी रहा हूं ."

Vijay Shekhar Sharma.


9 - " अगर आप बड़े आदमी के खिलाफ हैं , तो बड़े आदमी की उपेक्षा करें ."

Vijay Shekhar Sharma.


10 - " आप वही हैं जो आपकी परिस्थितियां आपको बनाती हैं."

Vijay Shekhar Sharma.


11 - " मुझे लगता है कि मैं अपनी किशोरावस्था में हूं और Paytm मेरा दीवाना है ."

Vijay Shekhar Sharma.


Vijay Shekhar Sharma ke Anmol Vichar | Vijay Shekhar Sharma quotes In Hindi.

इन्हें भी पढ़े -





Comments

Tranding Now

चे ग्वेरा के क्रांतिकारी अनमोल विचार ; Che Guevara Thoughts In Hindi .

इक्ता प्रथा क्या है , कब और किसने शुरु की ..

दुनिया के 20 सर्वश्रेष्ठ दार्शनिकों के 40 चुनिंदा अनमोल विचार.

बेनिटो मुसोलिनी के 21 अनमोल विचार; Benito Mussolini Quotes In Hindi.

इतिहास के सबसे क्रूर राजा चंगेज खान के अनमोल विचार.

जीन - पॉल सार्त्रे के अनमोल वचन ; jean - Paul Sartre Quotes In Hindi.

जॉन स्टुअर्ट मिल के 20 अनमोल उद्धरण : John Stuart Mill 20 Uplifting Quotes In Hindi.